दिन भर लगी रही कतार, दिए गए कई निर्देश

दिन भर लगी रही कतार, दिए गए कई निर्देश
दिन भर लगी रही कतार, दिए गए कई निर्देश

जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने गुरुवार को जिला कलक्ट्रेट में रखी गई जन सुनवाई में आने वाले मामलों को गम्भीरता से लेने पर तो जोर दिया लेकिन लोगों की सुविधाओं की तरफ गौर नहीं किया जा रहा। कलक्ट्रेट के छोटे से वीसी कक्ष में अधिकारियों तक को बैठने में दिक्कत आती है।

श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने गुरुवार को जिला कलक्ट्रेट में रखी गई जन सुनवाई में आने वाले मामलों को गम्भीरता से लेने पर तो जोर दिया लेकिन लोगों की सुविधाओं की तरफ गौर नहीं किया जा रहा। कलक्ट्रेट के छोटे से वीसी कक्ष में अधिकारियों तक को बैठने में दिक्कत आती है। ऐसे में अंदाज लगाया जा सकता है कि परिवादियों को बाहर धूप में कतार में खड़े रहकर इंतजार करना कितना मुश्किल भरा है। गर्मी और उमस परेशानी का सबब बनी हुई है, इसके चलते क्या परिवादी, अधिकारी-कर्मचारी आदि सभी दिन भर चली जन सुनवाई में तंग होते रहे।
जिला कलक्टर ने कहा कि ब्लॉक स्तर के अधिकारी आमजन की समस्याओं का उचित समाधान करें। ब्लॉक स्तर पर समस्याओं का समाधान नहीं होने पर ही आमजन जिला मुख्यालय तक पहुंचते हैं। जिस ब्लॉक से ज्यादा समस्याएं आएंगी, उसका अथज़् यही होगा कि अधिकारी कार्यों को गंभीरता से नहीं ले रहे। उन्होंने वीसी के माध्यम से कई निर्देश भी दिए।
विधायक राजकुमार गौड़ ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप आमजन की सुनवाई की जाकर उचित समाधान किया जाना चाहिए। श्री गौशाला ने सुखाडिय़ा सर्किल से हटाए गए अतिक्रमण पर जिला प्रशासन का आभार जताया। एफ नहर को खोलने, 11 क्यू में अतिक्रमण हटाने, 22 एनपी में पेयजल, तिलम संघ के भुगतान नहीं करने की समस्या आदि पर कई निदेज़्श दिए गए। जिला मुख्यालय पर पंचायती धर्मशाला के पीछे पुस्तकालय के भूमि विवाद प्रकरण में नगरपरिषद को यथोचित कार्रवाई के निर्देश दिए गए।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सौरभ स्वामी, अतिरिक्त मुख्य कायज़्कारी अधिकारी डॉ. हरितिमा, अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ओपी जैन, अतिरिक्त जिला कलक्टर (सतकज़्ता) राजवीर सिंह चौधरी, नगर परिषद की आयुक्त प्रियंका बुडानिया, पेयजल के अधीक्षण अभियंता बलराम शर्मा, जल संसाधन विभाग के अधीशाषी अभियंता प्रदीप रूस्तगी, वृताधिकारी (शहर)इस्माइल खान आदि जन सुनवाई में मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned