scriptरंजिश को लेकर एक व्यक्ति की हत्या का आरोप, ग्रामीण शव लेकर बैठे | Alleged murder of a person due to enmity, villagers sat with dead body | Patrika News

रंजिश को लेकर एक व्यक्ति की हत्या का आरोप, ग्रामीण शव लेकर बैठे

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 31, 2021 11:54:49 pm

Submitted by:

Raj Singh

देर रात तक पुलिस करती रही प्रयास, गिरफ्तारी की मांग

श्रीगंगानगर/मिर्जेवाला. मटीलीराठान थाना इलाके में चक आठ एफ बड़ा में रंजिश को लेकर एक व्यक्ति पर हमला कर उसकी हत्या करने के मामले में परिजन शव लेकर गांव के बाहर बस स्टैण्ड पर बैठ गए और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। शनिवार देर रात तक पुलिस अधिकारी परिजनों को समझाइस में जुटे रहे।
ग्रामीण सीओ भंवरलाल ने बताया कि मिर्जेवाला निवासी विनोद कुमार पुत्र भूप सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसके परिवार की जमन चक आठ एफ बड़ा में पड़ती है। वहीं पास में सोहनलाल आदि के परिवार की जमीन भी है, जो रंजिश रखते हैं और जान से मारने की धमकी देते रहे हैं। शनिवार सुबह उसके परिवार के आदराम, प्रभुदयाल व अनिरुद्ध आदि खेत में कार्य कर रहे थे। करीब साढ़े ग्यारह बजे वह अपने चाचा लालचंद के साथ बाइक पर खेत जा रहा था। रास्ते में सोहन, सुदेश, जयप्रकाश, महेन्द्र, भूप सिंह वगैरह ने उसके चाचा को रोक लिया और लाठी-डंडों से पीटने लगे। आरोपियों ने उसको जान से मारने की बात कही। लालचंद को नीचे पटक कर मुंह दबाकर सांस भी रोका व अन्य ने मेरे साथ भी मारपीट की। शोर करने पर पास खेत में काम रहे आदराम आदि भी पहुंच गए। आरोपी वहां से भाग गए। चाचा लालचंद को संभाला तो अंदरुनी चोट लगने से उसकी मौत हो गई। उसको राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। मामले की सूचना पर पुलिस अस्पताल पहुंची। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने दोपहर बाद पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। परिजन व ग्रामीण शव को गांव ले गए और मिर्जेवाला के बाहर बस स्टैण्ड के पास खाली स्थान पर शव रखकर धरना लगा दिया। इस मामले की सूचना मिलने पर सीओ ग्रामीण भंवरलाल व जाब्ता मौके पर पहुंच गया। जहां सीओ व पुलिसकर्मियों ने समझाइस का प्रयास लेकिन वे नहीं माने और नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। देर रात तक ग्रामीण वहां शव रखकर बैठे हुए थे। ग्रामीण सीओ ने बताया कि परिजनों ने आरोपियों को गिरफ्तार करने, मृतक के पुत्र के यहां पहुंचने पर अंतिम संस्कार की बात कही है। पुलिस ने एक-दो जनों को राउंडअप कर लिया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। मौके पर पुलिस तैनात कर दी गई है। मामले की जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो