scriptAmla fed up with rain water, round of pouring water from roads into ca | SriGanganagar बरसाती पानी से तंग आया अमला, सड़कों से पानी नहरों में डालने का दौर | Patrika News

SriGanganagar बरसाती पानी से तंग आया अमला, सड़कों से पानी नहरों में डालने का दौर

Amla fed up with rain water, round of pouring water from roads into canals- सिंचाई पानी में मुख्य नालो का पानी डालने में जुटी नगर परिषद

श्री गंगानगर

Updated: August 02, 2022 04:37:24 pm

श्रीगंगानगर. बरसाती पानी की निकासी नहीं होने से तंग आए नगर परिषद अमले ने अब सड़कों से पानी नहरों में डालने की प्रक्रिया अपनाई है।हालांकि इस पर एनजीटी की रोक है लेकिन शहर को डूबने से बचाने के लिए इस अंतिम विकल्प के लिए सिवाय कोई रास्ता नजर नहीं आया। इस अमले में शामिल अफसरों का कहना है कि बरसात होने के तीन दिन तक पानी सड़कों पर खड़ा रहने से बदबू तो फैलती है, इसके साथ साथ बीमारियां भी पनपने लगी है।
SriGanganagar बरसाती पानी से तंग आया अमला, सड़कों से पानी नहरों में डालने का दौर
SriGanganagar बरसाती पानी से तंग आया अमला, सड़कों से पानी नहरों में डालने का दौर
माड़चंद असवाल वाटिका के पास तो बरसाती पानी और मुख्य नाले का पानी लोगों के घरों के आगे पिछले सप्ताह से खड़ा हुआ है, लोग अपने घरों की आवाजाही के लिए परेशानी झेल रहे है। यह पानी किसी की जान लेगा उससे पहले सड़क खाली करना जरूरी है। इंदिरा वाटिका में हुए हादसे के बाद नगर परिषद अमले ने ट्रक यूनियन पुलिया के पास पंपसेट लगाकर यह प्रक्रिया अपनाई।
पुरानी आबादी के ट्रक यूनियन पुलिया से लेकर उदाराम चौक तक, माड़चंद असवाल वाटिका, ग्रीन पार्क, मिनी मायापुरी के पास का बरसाती और नाले का गंदा पानी ए माइनर में डालने की प्रक्रिया अपना ली है। इस कारण नहर में अब सिंचाई पानी से ज्यादा गंदा पानी बहने लगा है। हालांकि पिछले महीने पन्द्रह जुलाई को हुई अतिवृष्टि के बाद आई सेना ने भी यही तरीका अपनाया था। लेकिन नगर परिषद प्रशासन ने इस वैकल्पिक व्यवस्था को अब तक लागू कर रखा है।
जितना पानी निकाला गया उससे ज्यादा आसमान से बरस चुका है। नगर परिषद प्रशासन ने ट्रक यूनियन पुलिया के पास पंपसेट के माध्यम से पानी को पदमपुर मार्ग पर डालने की प्रक्रिया शुरू की है। यही हाल आचार्य तुलसी मार्ग पर देखने को मिला।
सभापति करुणा चांडक के आवास के आसपास गलियां पानी से लबालब रही। इस पानी को रामलीला मैदान में डालने की प्रक्रिया शुरू की गई। वहीं गगन पथ और सूरतगढ़ मार्ग पर पानी एकत्र रहा। उधर, रेलवे स्टेशन रोड पर सीएमएचओ ऑफिस परिसर में डिस्पेंसरी पर पानी इतना अधिक था कि वहां रोगियों और अन्य लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी।
यही हाल राजकीय जिला चिकित्सालय के मुख्य गेट पर था, वहां भी लोग कीचड़ और बरसाती पानी को पार करने के लिए अपने जूते और चप्पल खोलकर चिकित्सालय परिसर में पहुंचे। इधर, सूरतगढ़ मार्ग पर पेट्रोल पंप के पास पानी अधिक भराव होने के कारण दुपहिया वाहनों को आवाजाही में परेशानी आई। उधर, नेहरा नगर में पानी निकासी की समस्या का हल पिछले दस दिन से नहीं हो पाया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu-Kashmir: उरी जैसे हमले की बड़ी साजिश हुई फेल, Pargal आर्मी कैंप में घुस रहे दो आतंकी ढेरजगदीप धनखड़ आज लेंगे 14वें उपराष्ट्रपति पद की शपथ, दोपहर 12:30 बजे राष्ट्रपति भवन में होगा समारोहMaharashtra: महाराष्ट्र में स्टील कारोबारी पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों रुपये कैश सहित बेनामी संपत्ति जब्तबिहार सीएम की शपथ लेने के साथ अपने ही रिकॉर्ड तोड़ने से चूके Nitish Kumar, 24 अगस्त को साबित करेंगे बहुमतपीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कितना भी 'काला जादू' फैला लें कुछ होने वाला नहींMumbai: सिंगर सुनिधि चौहान के खिलाफ शिवसेना ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, पाकिस्तान स्पॉन्सर कार्यक्रम का लगाया आरोपRaksha Bandhan 2022: भाइयों के खुशहाल जीवन और समृद्धि के लिए उनकी राशि अनुसार बांधें इस रंग की राखीदेश के 49वें CJI होंगे यूयू ललित, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नियुक्ति पर लगाई मुहर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.