#AmritamJalam : वाटरवक्र्स की साफ-सफाई

-गांव नग्गी में अमृतं जलम् के तहत हुआ श्रमदान
-ग्रामीणों ने जल संरक्षण का लिया संकल्प

By: pawan uppal

Published: 16 May 2018, 11:10 AM IST

श्रीकरणपुर.

राजस्थान पत्रिका के सामाजिक सरोकार से जुड़े अभियान अमृतं जलम् से प्रेरित होकर सीमावर्ती गांव नग्गी के वाटरवक्र्स पर मंगलवार को ग्रामीणों ने श्रमदान किया। इसके तहत उन्होंने वाटरवक्र्स में स्थित दो बड़ी डिग्गियों के मध्य व आसपास उगी सैंकडों झाडिय़ां व सरकंडे हटाए। पत्रिका के अभियान के प्रति ग्रामीणों में काफी उत्साह नजर आया।


मिली प्रेरणा, होंगे जागरूक
ग्रामीणों ने करीब दो घंटे तक श्रमदान कर वहां पड़े कचरा, घास व अन्य गंदगी को हटाया। सरपंच बलराजसिंह डीसी और पंचायत समिति सदस्य बुधराम के नेतृत्व में करीब सौ लोगों ने श्रमदान किया। सरपंच ने कहा कि पुण्य के काम में शामिल होना सुकून देता है। वार्ड पंच शिवभगवान मेघवाल ने कहा कि वे वर्षों से पत्रिका के पाठक हैं। इसकी सामाजिक सरोकारों के प्रति प्रतिबद्धता पाठकों को श्रमदान के लिए प्रेरित करती है। स्वयं सेवक राजा राम, रामप्रताप घोटड़, शिक्षक राजकुमार नागपाल व मुकेश जालंधरा ने कहा कि पत्रिका की मुहिम से लोग स्वच्छ जल के भंडारण के प्रति जागरूक होंगे। अभियान के तहत पहले डिग्गियों के मध्य ही साफ-सफाई का लक्ष्य रखा गया। लेकिन ग्रामीणों ने पूरे वाटरवक्र्स का क्षेत्र साफ किया।


कीकरवाली.

राजस्थान पत्रिका के अमृत जलम अभियान के तहत मगंलवार को जोहड़ की खुदाई एवं सफाई की गई। जागरूक नागरिकों ने पत्रिका के अभियान की सराहना की। सभी सदस्यों ने जल संरक्षण की शपथ ली। समाजसेवी सोहनलाल, बीरबलराम खाती, काशीराम सांई, रामचंदर छिम्पा, कन्हैया जोशी ने कहा कि हमें जल भण्डारन के संसाधनों की समय समय पर देखभाल करनी चाहिए ।

Show More
pawan uppal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned