आरपीएफ का जागरुकता अभियान- ट्रेनों में संदिग्ध सामान व संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखें

Raj Singh Shekhawat | Updated: 14 Jul 2019, 12:34:26 AM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

चलती ट्रेनों से नहीं उतरे लोग, हादसा होने का अंदेशा

श्रीगंगानगर. ट्रेनों में संदिग्ध सामान व व्यक्तियों पर नजर रखने, छीना झपटी की वारदातों के अंदेशे व चलती ट्रेन से उतरने वालों को रोकने के लिए आरपीएफ की ओर से जागरुकता अभियान चलाया गया है। जिसमें यात्रियों से ट्रेनों व प्लेटफॉर्म पर जागरुकता संदेश दिया जा रहा है। इसके अलावा ट्रेनों व प्लेटफॉर्म पर स्वच्छता रखने के लिए भी अपील की जा रही है।

आरपीएफ पुलिसकर्मियों ने बताया कि स्टेशन बॉर्डर एरिया में होने के कारण विशेष सतर्कता बरती जाती है। यहां ट्रेनों व प्लेटफॉर्म पर समय-समय पर यात्रियों के लिए जागरुकता अभियान चलाए जाते हैं। जिसमें यात्रियों से अपील की जाती है कि वे प्लेटफॉर्म और ट्रेनों में संदिग्ध सामान व संदिग्ध व्यक्तियों के बारे में तत्काल पुलिस को सूचित करें। इसके अलावा पुलिसकर्मियों को भी संदिग्ध सामान व संदिग्धों पर नजर रखने के निर्देश दिए जाते हैं। इसके अलावा यात्रियों को चलती ट्रेनों से नहीं उतरने व गेट पर नहीं लटने के लिए भी जागरुक किया जा रहा है। जिससे हादसे नहीं हो। वहीं ट्रेनों में छीना झपटी जैसी वारदात को लेकर भी सतर्कता बरतने, किसी व्यक्ति की ओर से खाने-पीने की वस्तुएं नहीं लेने आदि के बारे में भी जानकारी दी जा रही है। स्टेशन व ट्रेनों में स्वच्छता का ध्यान रखने के लिए भी यात्रियों से अपील की जा रही है।

इनका कहना है

- ट्रेनों व प्लेटफॉर्म पर आरपीएफ की ओर से संदिग्धों, चलती ट्रेन में उतरने व चढऩे, किसी से खाने-पीने की वस्तुएं नहीं लेने और स्वच्छता का विशेष ध्यान रखने के लिए यात्रियों से अपील की जा रही है। वहीं आरपीएफ जवानों को भी निर्देश दिए गए हैं।

बीरबल यादव, थाना प्रभारी आरपीएफ श्रीगंगानगर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned