scriptनिरीक्षण में मिली कमियां तो जयपुर से आए अधिकारी बोले इन समस्याओं को जल्दी करो दूर | Anupgarh Govt hospital inspection | Patrika News

निरीक्षण में मिली कमियां तो जयपुर से आए अधिकारी बोले इन समस्याओं को जल्दी करो दूर

locationश्री गंगानगरPublished: Feb 18, 2019 06:02:29 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-news/

hospital

निरीक्षण में मिली कमियां तो जयपुर से आए अधिकारी बोले इन समस्याओं को जल्दी करो दूर

अनूपगढ़.

स्वास्थ्य विभाग जयपुर की डॉ. ममता चौहान तथा चाइल्ड हेल्थ प्रोजेक्ट के डॉ. निर्मल चौहान ने सोमवार सुबह स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल में लेबर रूम की सफाई व्यवस्था में कमियां पाए जाने पर सख्त दिशा निर्देश दिए।
इसके अलावा अस्पताल में मुख्यमंत्री दवा योजना कक्ष, महिला वार्ड, आउट डोर, मुख्यमंत्री जांच योजना, लेखा शाखा सहित पूरे अस्पताल का निरीक्षण किया गया।इस अवसर पर स्थानीय चिकित्सा प्रभारी पवन गोयल तथा चिकित्सक एमएल गुप्ता से अस्पताल में लेबर रूम संबंधी आवश्यक जानकारियां ली। डॉ. ममता चौहान ने निरीक्षण के दौरान अस्पताल प्रभारी डाक्टर गोयल को लेबर रूम में सफाई का ध्यान रखने, धूल मिट्टी लेबर रूम में प्रवेश नही करने देने, औजार बिल्कुल सही होने सहित अन्य दिशा निर्देश दिए।
उन्होंने लेबर रुम में पाई गई खामियों पर नाराजगी जताते हुए सख्ती सेे आदशों की पालना करने के दिशा निर्देश दिए। महिला वार्ड में भी अव्यवस्था देखते हुए इसका कारण पूछा ।

डॉ. एमएल गुप्ता ने बताया कि अस्पताल के महिला वार्ड को कस्बे के दानदाता ने गोद लिया है। जल्द ही महिला वार्ड में कार्य शरू किया जाएगा। डॉ. चौहान ने अस्पताल में विभिन्न स्थानों पर मरम्मत करवाने, अस्पताल भवन का रंग रोगन करवाने, टूटी चारदीवारी सही करवाने, प्रत्येक कमरे को खुला रखने, अलग-अलग कर्मचारी को जिम्मेदारी बांटकर कार्य करवाने सहित अन्य दिशा निर्देश दिए।
रोगियों ने कहा अस्पताल में चिकित्सकों की कमी से परेशानी
मुख्य रूप से चिकित्सकों की टीम लेबर रूम के निरीक्षण के लिए आई थी जबकि अस्पताल में पिछले काफी समय से स्त्री रोग विशेषज्ञ का पद रिक्त पड़ा है। इस अवसर पर रोगियों ने भी चिकित्सकों की कमी की समस्या रखी।
दोनों चिकित्सकों ने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि चिकित्सकों की कमी दूर करने के प्रयास किए जाएंगे। नागरिकों ने नर्सिंग स्टाफ से संबंधित परेशानी रखी। इसे शीघ्र दूर करने के निर्देश दिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो