script

राजस्थान में यहां सरहद के पास मकान में गिरी बमनुमा वस्तु, सेना ने किया डिस्पोज, तेज धमाके से फटा

locationश्री गंगानगरPublished: Mar 11, 2019 05:31:23 pm

Submitted by:

rohit sharma

राजस्थान में यहां सरहद के पास मकान में गिरी बमनुमा वस्तु, सेना ने किया डिस्पोज, तेज धमाके से फटा

Suspicious Object

Suspicious Object

श्रीगंगानगर।

राजस्थान में बॉर्डर से सटे इलाके के पास चल रही संदिग्ध गतिविधि के बाद एक मकान में रविवार देर रात बमनुमा वस्तु गिर गई। जिसके सूचना मिलते ही गांव में दहशत फ़ैल गई। श्रीगंगानगर जिले के कल्लरखेड़ा गांव 3 बी में रविवार रात एक घर की छत तोडकऱ गिरी बमनुमा वस्तु को घर से उठाकर गांव के बाहर खेत किनारे सुरक्षित रखवाया था। जहां पूरी रात पुलिसकर्मी तैनात रहे।
सोमवार दोपहर को मौके पर पहुंचे सैन्यकर्मियों ने करंट लगाकर खेत में बमनुमा वस्तु को डिस्पोजल किया। इस दौरान वहां तेज धमाका हुआ और मिट्टी 50 ऊंचाई तक आसमान में उड़ गर्ई। वहीं पंजाब के कल्लखेड़ा में गिरी बमनुमा वस्तु को सैन्यकर्मियों ने विस्फोट कर डिस्पोजल कर दिया।
पुलिस के अनुसार बमनुमा वस्तु रात आठ बजे के आसपास 3 बी छोटी गांव के वरियाम सिंह के घर में बने एक कमरे की छत पर गिरी और उसमें सुराख बनाते हुए नीचे फर्श पर जा गिरी। जिस कमरे में बमनुमा वस्तु गिरी उसे बैठक के रूप में उपयोग में लिया जाता है। गनीमत रही कि उस समय बैठक में कोई नहीं था और उसका दरवाजा भी बंद था। उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।
बमनुमा वस्तु गिरने की जानकारी मिलते ही गांव में हडक़म्प मच गया था। मामले की सूचना मिलने पर सीओ सिटी इस्माल खान व सदर थाना प्रभारी राजेश सिहाग मय जाब्ते के मौके पर पहुंच गए थे। वहां से लोगों को दूर हटवाकर मकान खाली करवा दिया था। रात को पहुंचे सैन्यकर्मियों ने इस बमनुमा वस्तु को गांव के बाहर खेत के किनारे सुरक्षित रखवा दिया गया था। मौके पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे।
सोमवार दोपहर को गांव पहुंचे सैन्यकर्मियों ने खेत में चार फुट का गड्ढा करके उसमें बमनुमा वस्तु डालकर बम को तार बांधकर करंट लगाया गया। करंट लगते ही बम एक धमाके के साथ फट गया। धमाके के साथ ही गड्ढे से मिट्टी करीब पचास फुट ऊपर उछल गई। पुलिस ने बताया कि यह बमनुमा वस्तु इंटीएयर क्राफ्ट गन की हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो