scriptमहिला की शिकायत में राजनामा कराने की एवज में 9 हजार की रिश्वत लेते एएसआई गिरफ्तार | ASI arrested for taking bribe of 9 thousand in lieu of getting Rajnama | Patrika News

महिला की शिकायत में राजनामा कराने की एवज में 9 हजार की रिश्वत लेते एएसआई गिरफ्तार

locationश्री गंगानगरPublished: Sep 21, 2021 11:40:36 pm

Submitted by:

Raj Singh

इसी मामले में पहले भी ले चुका 13 हजार रुपए

महिला की शिकायत में राजनामा कराने की एवज में 9 हजार की रिश्वत लेते एएसआई गिरफ्तार

महिला की शिकायत में राजनामा कराने की एवज में 9 हजार की रिश्वत लेते एएसआई गिरफ्तार

श्रीगंगानगर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो हनुमानगढ़ की टीम ने मंगलवार सुबह एक महिला की शिकायत में राजीनामा कराने के नाम पर परिवादी से 9 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए हिंदुमलकोट थाने के एएसआई प्रहलाद मीणा को गिरफ्तार किया है। परिवादी एएसआई पहले भी परिवादी से 13 हजार रुपए ले चुका था। एसीबी टीम के छापे की कार्रवाई के दौरान थाने में अन्य पुलिसकर्मियों में हडक़ंप मच गया।
हनुमानगढ़ एसीबी के अधिकारियों ने बताया कि 3 सी बढ़ी पक्की निवासी गुरबचन सिंह पुत्र जीत सिंह ने शिकायत दी थी कि उसके खिलाफ 6 – 7 माह पहले एक महिला ने हिंदुमलकोट थाने में 376 में शिकायत की थी। जिसकी जांच एएसआई प्रहलाद मीणा ने की। इसमें राजीनामा हो गया। इसमें एएसआई ने 15 हजार रुपए मांगे थे और 13 हजार रुपए लिए थे। अब 10- 12 दिन पहले एएसआई ने उसको थाने बुलाया और कहा कि महिला ने फिर शिकायत दी है। यदि राजीनामा करना है तो 20 हजार रुपए देने होंगे। इस पर परिवादी ने एसीबी में शिकायत की। सोमवार को एसीबी ने मामले का सत्यापन कराया। सत्यापन में एएसआई ने परिवाद से 20 हजार रुपए की मांग की। परिवादी ने कुछ कम करने को कहा। इस पर 10 हजार रुपए में सहमत हुआ। एक हजार रुपए उसी दौरान ले लिए। 9 हजार रुपए बाद में देना तय हुआ। मंगलवार को एसीबी टीम ने ट्रेप का जाल बिछाया। थाने में परिवादी से 9 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए एएसआई को ट्रेप कर लिया गया। राशि एएसआई की शर्ट की जेब से बरामद कर ली गई। टीम ने एएसआई प्रहलाद मीणा पुत्र जगन लाल मीणा निवासी ग्राम पंचायत मीणापुरा टोडाभीम करौली को गिरफ्तार कर लिया। इस कार्रवाई से थाने में हडक़ंप मच गया और वहां पुलिसकर्मी इधर-उधर हो गए। एसीबी टीम ने वहां से शिकायत आदि के कागजात जब्त कर लिए हैं। थाने में काफी देर तक कार्रवाई चलती रही। ब्यूरो की टीम में जगदीशराय, हंसराज, विनय, विशाल, वरुण कुमार, बजरंगलाल, अमन कुमार, संदीप कासनिया, ओमप्रकाश व दो स्वतंत्र गवाह शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो