scriptखाद्य सुरक्षा अधिकारी के बारे में मांगी तथ्यात्मक रिपोर्ट | asked for report about food security officer | Patrika News

खाद्य सुरक्षा अधिकारी के बारे में मांगी तथ्यात्मक रिपोर्ट

locationश्री गंगानगरPublished: Oct 07, 2017 09:46:20 pm

Submitted by:

vikas meel

मिलावटी पदार्थों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रही।

demo pic

demo pic

श्रीगंगानगर.

जिले में मिलावट संबंधी मामलों में कार्रवाई नहीं होने पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नरेश बंसल से जिला मुख्यालय पर कार्यरत खाद्य सुरक्षा अधिकारी के बारे में तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के आयुक्त (खाद्य सुरक्षा) तथा निदेशक (जन स्वास्थ्य) ने इस संबंध मेंसीएमएचओ को भिजवाए पत्र में कहा है कि सीएमएचओ कार्यालय में खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनोद शर्मा को लगाया गया था। पत्र में खाद्य सुरक्षा अधिकारी शर्मा के कामकाज में लापरवाही की बात कही गई है।
Video : छह साल से थाने में कबाड़ हो रही पुलिस की तीसरी आंख


सीएमएचओ डॉ. बंसल ने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी के बारे में तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी गई है। उनके कार्यकाल के दौरान उनकी कार्यालय में उपस्थिति, उनकी ओर से की गई सैंपल लेने की कार्रवाई आदि के बादे में तथ्यात्मक रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भिजवाई जाएगी। इस रिपोर्ट के अधार पर संबंधित के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।
दीपोत्सव तक तीन से पांच घंटे बिजली कटौती, ग्रामीण क्षेत्र में कुछ घंटे आपूर्ति

मावा और पनीर के लिए नमूने

अवधिपार कोल्ड ड्रिंक्स फिंकवाई

श्रीगंगानगर. मिलावटी पदार्थों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रही। कस्बों में मिठाई की दुकानों पर निरीक्षण करते हुए मावा व पनीर का सैंपल लिया। वहीं खाद्य सामग्री जांचते हुए टीम ने अवधिपार बिक रही कोल्ड ड्रिंक्स को फिकवाया। इस बीच स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि जहां भी मिलावटी व अवधिपार खाद्य सामग्री मिलेगी, वहां कार्रवाई की जाएगी। ।
Video : शहर में ट्रेफिक लाइटों की मरम्मत का कार्य शुरू

टीम में सीएमएचओ, खाद्य सुरक्षा अधिकारी हरिराम वर्मा व राकेश सचदेवा थे। सीएमएचओ ने बताया कि श्रीबिजयनगर में मैन बाजार स्थित ग्रीन रेस्टोरेंट से मावा और धींगड़ा रेस्टोरेंट से पनीर तथा जिला मुख्यालय पर कान्हा स्वीट्स से भी सैंपल लिया गया। ।

ट्रेंडिंग वीडियो