पन्द्रह लाख रुपए के लेनदेन की ऑडियो वायरल से अधिकारियों में मची खलबली

- तत्कालीन बीडीओ, ग्राम सचिव सहित कईयों ने साधी चुप्पी Audio of 15 lakh rupees transaction has gone viral.

By: surender ojha

Published: 17 Sep 2020, 11:37 PM IST

श्रीगंगानगर. पंचायतीराज संस्था में एक पत्रावली के निस्तारण में पन्द्रह लाख रुपए के लेनदेन की ऑडियो वायरल होने से इलाके में कई कामिज़्कों और अधिकारियों में खलबली मच गई। जिले की एक पंचायत समिति क्षेत्र में हुई वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में पत्रावली का निपटाने के लिए इतनी बड़ी राशि की डील होने का दावा किया जा रहा है।

इस वायरल हुई ऑडियों में शख्स ने संबधित काम नहीं होने पर पन्द्रह लाख रुपए वापस मांगने की बात कही। उसने संबंधित पंचायती राज के कामिज़्क से पेशगी में ली गई राशि वापस नहीं लौटाने पर कारज़्वाई करने का दावा भी किया है। एक अन्य शख्स की आवाज भी इस ऑडियों रिकॉडिंज़्ग में आई है।

इस बीच एक अधिकारी ने इस ऑडियो वायरल के पीछे तत्कालीन बीडीओ की हरकत बताया है। इस अधिकारी का दावा है कि लेनदेन के नाम पर लोगों को गुमराह कर जानबूझकर यह ऑडियो वायरल की गई है ताकि संबंधित अनियमितताओं के बारे में खुलासा नहीं हो सके।

इस अधिकारी ने जिला परिषद में रहते हुए कई ग्रामीण क्षेत्र में हुई गडबडिय़ों को उजागर कराया था। इसके बाद उसका तबादला भी उन लोगों ने कराया जिनके खिलाफ जांच रिपोटज़् तैयार की गई थी। करोड़ों रुपए की अनियमिताएं बरतने के मामले में जांच अब भी लंबित पड़ी है।

इस ऑडियो वायरल के पीछे भी कहानी भी यही बताई जा रही है। हालांकि रिकॉडिज़्ग करने वाले शख्स ने अधिकारी के नाम पर कामिज़्कों की ओर से वसूली के इस खेल को सावज़्जनिक करने की बात कही भी है। हालांकि इस ऑडियो रिकॉडिज़्ग में किसी भी अधिकारी या कामिज़्क का नाम नहीं है लेकिन इशारा एकअधिकारी से किया है। इधर, जिला परिषद के कामिज़्कों की माने तो यह ऑडियो वायरल श्रीविजयनगर एरिया का प्रतीत होता है।

surender ojha Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned