scriptSriGanganagar नशे के खिलाफ जागरूकता का बढ़ा दायरा, जागृति रथ यात्रा से होगा प्रचार | Awareness against drug addiction will increase, Jagriti Rath Yatra wil | Patrika News

SriGanganagar नशे के खिलाफ जागरूकता का बढ़ा दायरा, जागृति रथ यात्रा से होगा प्रचार

locationश्री गंगानगरPublished: Jun 26, 2022 12:50:29 pm

Submitted by:

surender ojha

Awareness against drug addiction will increase, Jagriti Rath Yatra will promote- नशे से आजादी पखवाड़ा में पुलिस ने नशे के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने के लिए उठाए कदम
 

SriGanganagar नशे के ​खिलाफ जागरूकता का बढ़ा दायरा, जागृति रथ यात्रा से होगा प्रचार

SriGanganagar नशे के ​खिलाफ जागरूकता का बढ़ा दायरा, जागृति रथ यात्रा से होगा प्रचार

श्रीगंगानगर। रायसिंहनगर. अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ सेवन एवं तस्करी निरोध दिवस पर नशीली दवाओं के दुरुपयोग एवं अवैध तस्करी के विरुद्ध आमजन में जागृति के लिए सात दिवसीय रथ यात्रा को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बनवारी लाल मीणा की ओर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। पुलिस व नारायण सेवा समिति के संयुक्त तत्वाधान में रविवार को पुलिस थाना परिसर में आयोजित कार्यक्रम में युवाओं को नशे के शिकार होने से बचने व जागृत करने के लिए नशा मुक्ति रथ को रवाना किया।
इस दौरान नशा मुक्ति संदेश का पोस्टर विमोचन भी किया गया। नारायण सेवा समिति के अध्यक्ष बजरंग कंदोई ने बताया की कस्बे में जगह जगह नशा मुक्ति के पोस्टर लगाकर तथा जागृति रथ के माध्यम से सात दिन तक प्रचार प्रसार कर आमजन को नशे के दुष्परिणामों के प्रति जागरूक किया जाएगा। कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, थाना प्रभारी गणेश बिश्नोई, समिति अध्यक्ष बजरंग कंदोई, दीपक सिंघल, इंद्राज, सूरज सहित पुलिसकर्मी व अन्य लोग मौजूद रहे।
इसलिए मनाया जा रहा है नशे से आजादी पखवाड़ा
इसबीच पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि पुलिस की ओर से विश्व ड्रग दिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय स्तर पर नशे से आजादी पखवाड़ा चलाया जा रहा है। इसके तहत पुलिस की ओर से जिले के नागरिकों को नशा न करने के प्रति जागरूक किया जा रहा है। पूरे देश में मादक पदार्थ जैसे स्मैक, पोस्त, अफीम, नशीला पाउडर यानि चिट्टा, हेरोइन आदि बड़े पैमाने पर बिकने लगा है।
इन पदार्थो की तस्करी सीमा पार से लेकर गली मोहल्ले तक होने लगी है। इसे रोकने के लिए पूरे देश में पुलिस और जांच एजेसियों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने के संबंध में यह पखवाड़ा मनाया जा रहा है। जिला पुलिस कप्तान शर्मा ने बताया कि नशे की दवाईयों की बिक्री रोकने के लिए भी प्रयास किया जा रहा है। वहीं नशे के खिलाफ कार्रवाई के साथ-साथ पुलिस नशे में संलिप्त लोगों की संपत्तियां भी अटैच कर रही है। कई लोगों से ऐसी संपत्तियां अटैच की जा चुकी है। यह कार्रवाई निरंतर चलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो