script

श्रम विभाग के कार्यालयों में जीन्स-टीशर्ट पर पाबंदी

locationश्री गंगानगरPublished: Jun 26, 2018 08:55:09 pm

Submitted by:

vikas meel

-श्रम आयुक्त की नसीहत, शिष्ट पोशाक पहन कर आएं
 

demo pic

demo pic

श्रीगंगानगर.

राज्य के श्रम विभाग के सभी कार्यालयों में कोई भी अधिकारी एवं कर्मचारी जीन्स एवं टीशर्ट पहन कर नहीं आ सकेंगे। श्रम आयुक्त गिरिराज सिंह कुशवाहा ने इस आशय का लिखित आदेश गत सप्ताह जारी किया है। इसमें उन्होंने सभी को नसीहत दी है कि वे कार्यालय में शिष्ट पोशाक पहनकर आएं।

 

विभाग के परिपत्र के अनुसार प्राय: यह देखा गया है कि कुछ अधिकारी एवं कर्मचारी कार्यालय में जीन्स, टी शर्ट एवं अन्य अशिष्ट पोशाक पहन कर आते हैं, यह अशोभनीय एवं कार्यालय की गरिमा के विपरीत प्रतीत होता है। इसलिए सभी से अपेक्षा जताई गई है कि वे विभाग एवं कार्यालय की गरिमा को बनाए रखते हुए कार्यालय में शिष्ट पोशाक पेन्ट एवं शर्ट पहन कर आएं।

 

उल्लेखनीय है कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी कुशवाहा बीकानेर में उप निवेशन आयुक्त रहने के दौरान भी अपने अधीनस्थों को पोशाक संबंधी शिष्टता की नसीहत दे चुके हैं। जैसलमेर, सवाईमाधोपुर एवं भरतपुर जिला कलक्टर रहने के दौरान भी वे ऐसी अपेक्षा जताते रहे हैं।

 

‘कार्यालय की अपनी गरिमा होती है, अधिकारियों एवं कर्मचारियों को इस बात का जरूर ध्यान रखना चाहिए। इसी के दृष्टिगत पोशाक संबंधी आदेश जारी किया गया है’
-गिरिराज सिंह कुशवाहा श्रम आयुक्त

 

दस साल से फरार चल रहे तीन वारंटी गिरफ्तार

श्रीगंगानगर. जवाहरनगर थाना पुलिस ने मारपीट और अवैध शराब मामले में करीब दस साल से फरार चल रहे तीन भाइयों को फिरोजपुर से गिरफ्तार किया है।
थाना प्रभारी प्रशांत कौशिक ने बताया कि करणी मार्ग निवासी कालासिंह पुत्र सुरजन सिंह, रेशम सिंह पुत्र सुरजन सिंह व रोशन सिंह पुत्र सुरजन सिंह हाल निवासी हरिहर फिरोजपुर (पंजाब) मारपीट और अवैध शराब के मामले में करीब दस साल से फरार चल रहे थे। इनका स्थायी वारंट जारी हुआ था। सूचना मिलने पर हैड कांस्टेबल दयाराम की टीम ने इन्हें फिरोजपुर से गिरफ्तार कर लिया। यहां तीनों भाई अपने रिश्तेदार के यहां रह रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो