बावरी समाज की राजनीतिक क्षेत्र में भागीदारी बढ़ाने का लिया संकल्प

Krishan Ram | Publish: Mar, 25 2019 11:25:41 AM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

बावरी समाज का स्नेह मिलन कार्यक्रम
-‘बावरी समाज की राजनीतिक क्षेत्र में भागीदारी बढ़ाने का लिया संकल्प ’

-श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ जिले के बावरी समाज के लोग हुए एकजुट
श्रीगंगानगर.समाज उत्थान मिशन के तत्वावधान में रविवार को जिला चिकित्सालय स्थित लीला धर्मशाला में बावरी समाज श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ जिले के लोगों का स्नेह मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि आरएस परमार लुधियाणा व नानक सिंह बावरी फरीदकोट ने कहा कि समाज की जागृति के लिए हम सबको एकता साबित करनी होगी और जब तक समाज की राजनीतिक क्षेत्र में भागीदारी नहीं होगी समाज की राजनीतिक पार्टियां यूं ही उपेक्षा करती रहेगी। इसके लिए समाज को एकजुट होकर राजनीतिक क्षेत्र में भागीदारी बढ़ानी आवश्यक है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सेवानिवृत एडीपी रामलाल रखावत ने कहा कि स्नेह मिलने से समाज में आपसी भाईचारा व प्रेम बढ़ता है। समाज को संगठित करने,एक-दूसरे का मान-सम्मान करने,समाज की राजनीतिक क्षेत्र में भागीदारी बढ़ाने का आह्वान किया है। संस्था के हनुमानगढ़ जिलाध्यक्ष कृष्ण चौहान ने कहा कि भाजपा व कांग्रेस पार्टी ने बावरी समाज की उपेक्षा की है। इसके लिए लोकसभा चुनाव में बावरी समाज के सेवानिवृत बीसीएमओ डॉ.बालकृष्ण पंवार को चुनाव लड़ाने का निर्णय किया है। डॉ.पंवार ने पिछला लोकसभा चुनाव आप पार्टी से लडकऱ 40 हजार से अधिक मत प्राप्त किए थे।

हम सबको मिलकर कार्य करना होगा--स्नेह मिलन कार्यक्रम में श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ जिले के हर ब्लॉक से बावरी समाज के जागरूक लोग शामिल हुए। इस मौका पर जीत सिंह बावरी,नानक सिंह बावरी,सादुलशहर तहसील अध्यक्ष जंगीर सिंह बावरी,श्रीकरणपुर तहसील अध्यक्ष रमेश कुमार,अनूपगढ़ तहसील अध्य्यक्ष भैराराम बावरी, खाजूवाला तहसील अध्यक्ष सुखदयाल पंवार,रोशन लाल धांधल,खेताराम बावरी,रूड़ा राम बावरी,कर्मसिंह, देश राज भाटी,सुभाष पंवार,रामकुमार चौहान,कृष्ण लाल बांडा, सुखमंद्र सिंह बावरी, सुल्लतान राम भाटी, शेखर भाटी,जगदीश भाटी, रायसिंहनगर से रामकुमार फोटोग्राफर, पीलीबंगा से सहीराम भाटी व बंसी लाल पंवार, टिब्बी से करतार सिंह बावरी ने कहा कि समाज की एकता के लिए हम सबको मिलकर कार्य करना होगा।

एपीओ आदेश निरस्त नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी--इस मौका पर सूरतगढ़ तहसील के गांव जानकीदासवाला के प्रधानाचार्य श्योपराम भाटी को एक झूठी शिकायत कर राजनीतिक प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए एपीओ करने पर समाज ने रोष वक्त किया और राज्य शिक्षा मंत्री व जिला प्रशासन से मिलकर प्रधानाचार्य भाटी का एपीओ निरस्त करने की मांग करने का निर्णय किया गया। समाज के लोगों ने चेतावनी दी है कि यदि प्रधानाचार्य का एपीओ निरस्त नहीं किया गया तो गांव व समाज के लोग मिलकर आंदोलन किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned