scriptरात एक घंटे शहर के चौराहों पर जाम हो गया है आम | become common | Patrika News

रात एक घंटे शहर के चौराहों पर जाम हो गया है आम

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 28, 2019 11:03:32 pm

Submitted by:

Raj Singh

https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-news
 

common

रात एक घंटे शहर के चौराहों पर जाम हो गया है आम

एक घंटे के दौरान चलती हैं कई निजी बसें
श्रीगंगानगर. दिन में तो ट्रेफिक अधिक होने के कारण विभिन्न चौराहों व कटों पर जाम लगता ही रहता है लेकिन शहर में रात 8 स 9 बजे बीच एक घंटे के पांच चौराहों पर जाम आम हो गया है। यहां रात को निकलने वाली निजी बसें एक साथ सवारियां लेने के लिए खड़ी हो जाती हैं और जाम लग जाता है। यहां तैनात पुलिसकर्मी भी इन बसों या अन्य वाहनों को हटाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाते हैं। ऐसे में पुलिस का सुगम यातायात का अभियान सिरे कैसे चढ़ सकेगा।
शहर में कोड़ा चौक से जयपुर व दिल्ली सहित अन्य स्थानों के लिए रात आठ बजे से 9 बजे के बीच कई बसें चलती हैं। जहां सवारियां बैठाने के लिए बसें कोडा चौक पर ही रोड पर इधर-उधर खड़ी की जाती हैं, जिससे जाम की स्थिति बन जाती है। इसके बाद सवारियां लेकर बसें जब बीरबल चौक पर आती हैं तो वहां सुखाडिया सर्किल पर मोडने में ही समय लगता है। यहां चौराहा छोटा होने के कारण यह समस्या आती है। इससे अन्य वाहनों को निकलने में परेशानी होती है। इसके बाद सुखाडिया सर्किल पर स्थित बस स्टॉप पर बसें रुकती हैं और यहां भी एक साथ तीन-चार बसें आने पर जाम की स्थिति बन जाती है। इससे आगे आने पर शिव चौक पर भी बसें रुकती हैं। यहां भी सदर थाने की तरफ जाने वाले वाहन चालकों को परेशानी होती है। सवारियां बैठाने का आखिरी स्टॉपेज चहल चौक है, जहां एक साथ कई बसें पहुंच जाती हैं और कतार में या आसपास खड़ी हो जाती है। इससे जाम लग जाता है।
सवारी लेकर आने वाली कारों से भी लगता है जाम
– इन बसों में बैठाने के लिए कारों में आने वाले लोग भी इधर-उधर खड़ी कर देते हैं, जिसके चलते चहल चौक व कोड़ा चौक पर जाम लग जाता है। कोडा चौक पर टेम्पों भी इधर-उधर रोक दिए जाने से जाम के हालात बन जाते हैं। इन बसों के जाने के बाद ही यहां लोगों को राहत मिलती है।

ट्रेंडिंग वीडियो