scriptभारत बंद का श्रीगंगानगर में व्यापक असर | Bharat Bandh has a huge impact in Sriganganagar | Patrika News

भारत बंद का श्रीगंगानगर में व्यापक असर

locationश्री गंगानगरPublished: Sep 27, 2021 01:02:06 pm

Submitted by:

surender ojha

Bharat Bandh has a huge impact in Sriganganagar- बाजार बंद और रेल-बसों की आवाजाही ठप, कोर्ट में वर्क सस्पैण्ड और सड़कों पर किसान

भारत बंद का श्रीगंगानगर में व्यापक असर

भारत बंद का श्रीगंगानगर में व्यापक असर

श्रीगंगानगर. केन्द्र सरकार की ओर से बनाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से भारत बंद का असर सोमवार को पूरे जिले में अधिक रहा। सुबह दिल्ली के सराय रोहिला से आने वाली ट्रेन को पंजाब के पंजकोसी पर रोक दिया गया। यही स्थिति दिल्ली इंटरसिटी की थी।
इस ट्रेन को भी अबोहर के पास रोका गया है। इसके अलावा कई ट्रेनों की आवाजाही ठप कर दी है। वहीं राजस्थान रोडवेज की बसों को बस स्टैण्ड से बाहर नहीं निकलने दिया गया। हरियाणा रोडवेज की बसें सोमवार को राजस्थान में प्रवेश नहीं कर पाई। वहीं लोक परिवहन निगम की बसों पर हमले होने की आंशका पर बस ऑपरेटरों ने बसों का संचालन बंद कर दिया। इलाके के बाजार भी सुबह से ही बंद पड़े है। किसानों के विभिन्न संगठनों ने शहर के एंट्री होने वाले मार्गो पर चक्का जाम कर दिया है।
हर मार्ग पर किसान और ग्रामीण आवाजाही करने वाले लोगों को निशाना बना रहे है। इस कारण पूरे इलाके में लोगों को एक छोर से दूसरे छोर पर आवाजाही में परेशानी आ रही है। संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद को देखते हुए जिला प्रशासन ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए ११ कार्यपालक मजिस्ट्रेट तैनात किए है।
जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट जाकिर हुसैन ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक भारत बंद और चक्का जाम को देखते हुए 11 कार्यपालक मजिस्ट्रेट लगाए है।
उन्होंने बताया कि साधुवाली बाईपास, नाथांवाला बाईपास, एसएसबी रोड़ बाईपास गंगनहर पुलिया के लिए जिला परिषद सीईओ अशोक कुमार मीणा, सूरतगढ़ रोड बाईपास और पदमपुर रोड बाईपास के लिए जिला परिषद एसीईओ मुकेश बारेठ, हिन्दुमलकोट रोड तीन पुली पर, मिर्जेवाला फाटक पर एसडीएम उम्मेद सिंह रतनू को लगाया गया है।
वहीं श्रीकरणपुर क्षेत्र के श्रीकरणपुर एसडीएम, पदमपुर में एसडीएम सुभाष कुमार, रायसिंहनगर में एसडीएम अर्पिता सोनी, घड़साना में एसडीएम अभिलाषा, श्रीविजयनगर में एसडीएम प्रियंका बिश्नोई, सूरतगढ़ में एसडीएम कपिल याव, सादुशहर में एसडीएम दयानंद को कार्यपालक मजिस्ट्रेट लगाया है।
इन कार्यपालिका मजिस्ट्रेटों ने इलाके में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए फील्ड में अपना पसीना बहाया।

ट्रेंडिंग वीडियो