script

20 हजार से अधिक राशि के बिल अब ऑनलाइन जमा होंगे

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 19, 2018 07:49:44 am

Submitted by:

pawan uppal

-जोधपुर डिस्कॉम का निर्णय-श्रीगंगानगर जिले में हैं 50 हजार उपभोक्ता

online bill payment

20 हजार से अधिक राशि के बिल अब ऑनलाइन जमा होंगे

श्रीगंगानगर.

बीस हजार से अधिक राशि का बिजली का बिल आने पर अब उपभोक्ता को ऑनलाइन जमा करवाना होगा। जोधपुर विद्युत वितरण निगम ने श्रीगंगानगर सहित दस जिलों में यह योजना लागू की है।
तीन बच्चों की मां लुटेरी दुल्हन व दो दलाल गिरफ्तार


डिस्कॉम के अतिरिक्त चीफ इंजीनियर (एच क्यू)एमआर मीना की ओर से जारी आदेशों में कहा गया है कि 20 जुलाई के बाद बीस हजार से अधिक राशि का बिल वाले उपभोक्ता से नकद, चेक या डिमांड ड्राफ्ट स्वीकार नहीं किया जाएगा। ऑनलाइन राशि जमा नहीं करवाने पर बड़े उपभोक्ताओं पर दो हजार रुपए और छोटे उपभोक्ता पर एक बिल का पांच सौ रुपए जुर्माना अदा करना होगा।
श्रमिकों का पंचायत समिति पर प्रदर्शन


विद्युत निगम के अधिकारियों ने बताया कि बीस हजार रुपए से कम राशि वाले उपभोक्ता नकद या चेक आदि से राशि जमा करवा सकता हैं। इस नियम में निगम ने कृषि उपभोक्ताओं को छूट दी है।
तहसीलदार ने लिया पड़पाटा धाम में नुकसान का जायजा


यहां पर लागू होगा यह निर्णय
जोधपुर डिस्कॉम के अनुसार श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जोधपुर, जालौर, पाली, सिरोही, बाड़मेर, जैसलमेर, बीकानेर, चूरू आदि में यह निर्णय लागू होगा।

यूं ऑनलाइन करवा सकते हैं बिल जमा
जोधपुर विद्युत निगम का कहना है कि बीस हजार से अधिक राशि वाले उपभोक्ता ऑनलाइन डिजिटल भुगतान, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, रुपये कार्ड, नेट बैंकिग, कैश कार्ड, प्रीपेड कार्ड, वाल्टेस, एनईएफटी, आरटीजीएस आदि से बिल का भुगतान कर सकता है। निगम के अनुसार श्रीगंगानगर जिले में करीब 50 हजार उपभोक्ता बीस हजार से अधिक राशि का बिल का भुगतान करने वाले हैं।

फैक्ट फाइल
श्रीगंगानगर जिले में उपभोक्ता- 3 लाख 75 हजार
बीस हजार से अधिक बिलिंग वाले उपभोक्ता – 50 हजार


विद्युत निगम ने अब तय किया है कि 20 जुलाई के बाद बीस हजार से अधिक राशि वाले उपभोक्ताओं से बिल की राशि ऑनलाइन ही जमा करवाई जाएगी।
केके कस्वां, अधीक्षण अभियंता, जोधपुर डिस्कॉम, श्रीगंगानगर।

ट्रेंडिंग वीडियो