भाजपा महिला मोर्चा प्रवक्ता के घर लाखों की चोरी, पारदी गैंग पर शक

pawan uppal

Publish: Jun, 14 2018 12:15:38 PM (IST)

Sri Ganganagar, Rajasthan, India
भाजपा महिला मोर्चा प्रवक्ता के घर लाखों की चोरी, पारदी गैंग पर शक

-फोरेंसिक टीम व एएसपी ने किया मौका मुआयना
सीसीटीवी फुटेज में दिखे छह चोर

संगरिया.

कस्बे के वार्ड 23 में बिश्नोई मंदिर के पीछे स्थित भाजपा महिला मोर्चा की जिला प्रवक्ता सुमन कस्वां के घर मंगलवार रात्रि चोरों ने धावा बोलकर लाखों रुपए की चोरी कर ली। घटना में मध्यप्रदेश के एक पारदी गैंग के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है।


चोरों ने दंपती व पुत्र के कमरे को बाहर से बंद कर दिया। दूसरे कमरे में रखी करीब डेढ़ क्विंटल वजनी तिजोरी उठाकर ले गए। तिजोरी ले जाने में सफाईकर्मी की रेहड़ी का उपयोग किया। चोरों ने आरटीपी वितरिका के समीप बंद शराब ठेके के परिसर पहुंचकर तिजोरी को तोड़ा और उसमें रखी नकदी व जेवरात लेकर फरार हो गए। मकान मालिक को घटना का पता रात को करीब तीन बजे चला। बुधवार सुबह डीएसपी देवानंद के नेतृत्व में पुलिस ने मौका निरीक्षण किया। उच्चाधिकारियों को सूचना मिलने पर एएसपी हरिराम चौधरी फोरेंसिक टीम लेकर पहुंचे।

मकान मालिक भाजपा के पूर्व महामंत्री विजेंद्र कस्वां पुत्र ओमप्रकाश जाट ने पुलिस को बताया कि वह पत्नी सुमन व बेटे अभिनव के साथ एक ही कमरे में सो रहे थे। साथ वाले कमरे में नानी सो रही थी। लॉबी के पास कमरे में घरेलू सामान व एक तिजोरी रखी हुई थी। मंगलवार रात करीब साढ़े तीन बजे लघुशंका के लिए उठे तो बाहर से गेट के कुंडी लगी हुई थी। इस पर पड़ौसी को फोन कर दरवाजा खुलवाया। बाहर आकर देखा तो कमरे के जंगले में लगी लोहे की ग्रिल उतरी हुई थी और खिड़की खुली मिली। अंदर जाकर कमरा देखा तो अलमारी में कपड़े बिखरे व लोहे की तिजोरी गायब थी। तिजोरी में 18 तोला सोने के आभूषण व पांच हजार रुपए की नकदी थी।


2013 में भी हुई थी इसी तरह चोरी
पूर्व में इसी तरह की चोरी वर्ष 2013 में संगरिया में प्रो. डीसी सारण के घर पर हुई थी। आरोपित बीकानेर में पकड़े गए लेकिन पिछले साल बरी हो गए। कुछ दिन पूर्व नोहर में अल्पसंख्यक बोर्ड अध्यक्ष मेहरुनिशा टाक के घर चोरी हुई। हाल ही में पीलीबंगा में चोरों ने घटना को अंजाम दिया। पुलिस भी चोरी में पारदी गैंग सदस्यों के शामिल होने का अंदेशा जता रही है।


फुटेज में दिखे चोर
जानकारी के अनुसार घर से चिपती गली में एक कम्प्यूटर सेंटर पर लगे सीसीटीवी कैमरे में छह युवक रेहड़ी पर तिजोरी डालकर ले जाते हुए दिख रहे हैं। सभी 23-25 साल के हैं। एक ने कैप व अन्य ने बारमुडा पहनी है। एक युवक ने कंधे पर बैग लटकाया है। संभवत: बैग में चोरी करने के काम आने वाले औजार व अन्य सामान होगा।


कार्रवाई की मांग
घटना की सूचना मिलने पर भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष गुलाब सींवर, नगर मंडल अध्यक्ष श्याम मित्तल, पार्षद दीपेंद्र जाखड़, विजयपाल, गगन मिड्ढा, स्वर्ण संगर, पूर्ण मिड्ढा, प्रवेश स्वामी, पारस मिड्ढा, अमित खान, किसान नेता ओम जांगू, रणवीर कड़वासरा, रविंद्र भोबिया, पार्षद व कांग्रेस जिला प्रवक्ता अनिल भोबिया, डीसीसी के पूर्व उपाध्यक्ष सीपी भोबिया सहित कई प्रबुद्ध नागरिक सुमन कस्वां के घर पहुंचे और पुलिस से शीघ्र चोरों का सुराग लगाकर गिरफ्तार करने की मांग की।


बदमाशों ने ऐसे दिया घटना को अंजाम
डीएसपी देवानंद ने बताया कि बदमाशों ने घर में बाहर की तरफ एक कमरे की खिड़की पर लगी लोहे की ग्रिल के नट-बोल्ट प्लास व पेचकस से खोले। खिड़की के जरिए घर में प्रवेश किया। उन्होंने दंपती के कमरे को लॉक किया और दूसरे कमरे में रखी तिजोरी को उठा लिया। ठेके के मुख्य द्वार का ताला तोड़कर तिजोरी परिसर में रख ली। उसे खोलकर दराज भी तोड़ दिए और नकदी व आभूषण लेकर फरार हो गए। उन्होंने बताया कि शक के आधार पर राउंडअप युवकों से पूछताछ की जा रही है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned