scriptशिविर में किया रक्तदान | Blood donation camp at Suratgarh Thermol | Patrika News
श्री गंगानगर

शिविर में किया रक्तदान

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

श्री गंगानगरNov 25, 2018 / 06:12 pm

jainarayan purohit

Blood donation

शिविर में किया रक्तदान

सूरतगढ थर्मल.

भारत विकास परिषद की थर्मल शाखा के तत्वावधान में परिषद के वरिष्ठ सदस्य राजेश जैन की स्मृति में आवासीय कॉलोनी चिकित्सालय में रक्तदान शिविर लगाया गया।

सूरतगढ़ के मैत्री ब्लड बैंक के सहयोग से आयोजित रक्तदान शिविर का उद्घाटन सूरतगढ सुपर क्रिटिकल इकाइयों के मुख्य अभियंता बीपी नागर, अतिरिक्त मुख्य अभियंता राकेश वर्मा, उप मुख्य अभियंता जीसी जैन ने भारत माता और स्वामी विवेकानन्द के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया।
मैत्री ब्लड बैंक के निदेशक सुनील योगी ने बताया कि वर्तमान में जिले में बड़ी संख्या में डेंगू रोगी सामने आ रहे है। ऐसे में लोगो से ज्यादा से ज्यादा रक्तदान की अपील की गई। उन्होंने बताया की संग्रहित रक्त से प्लेटलेट्स बना कर डेंगू पीडि़तों को उपलब्ध करवाया जाएगा।
उन्होंने बताया कि रक्तदान लोगो की जान तो बचाता ही है साथ ही साथ रक्तदाता को भी कई रोगों के बारे में सचेत करता है।
मुख्य अभियंता नागर और परिषद के उत्तरप्रान्त के प्रदेश अध्यक्ष विनोद आढा ने सभी रक्तदाताओं का आभार जताया। शिविर में 74 यूनिट रक्त संग्रह किया गया।
इस अवसर पर अतिथियों ने शव संरक्षित रखने के लिए डीप फ्रीज का लोकार्पण भी किया। इस अवसर पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल के उप कमांडेंट प्रवीण द्विवेदी, सुनील लवंगकर, दीपक गुप्ता, सुनील परिहार आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो