scriptVideo: ब्ल्यू व्हेल गेम के लिए मोबाइल नहीं दिलाने पर ब‘चा घर से भागा | Blue whale ran away from home when he did not get mobile for the game | Patrika News
श्री गंगानगर

Video: ब्ल्यू व्हेल गेम के लिए मोबाइल नहीं दिलाने पर ब‘चा घर से भागा

शहर के भरतनगर में रहने वाला कक्षा सातवीं का बारह वर्षीया एक ब‘चा पिता की ओर से ब्ल्यू व्हेल गेम डाउनलोड करने के लिए मोबाइल नहीं

श्री गंगानगरSep 17, 2017 / 07:20 am

pawan uppal

Blue whale game

ब्ल्यू व्हेल गेम के लिए मोबाइल नहीं दिलाने पर ब‘चा घर से भागा

श्रीगंगानगर.

शहर के भरतनगर में रहने वाला कक्षा सातवीं का बारह वर्षीया एक ब‘चा पिता की ओर से ब्ल्यू व्हेल गेम डाउनलोड करने के लिए मोबाइल नहीं दिलाने व डांटने पर घर से भाग गया और उसने पंजाब के अबोहर में जाकर मोबाइल व सिम खरीद ली। इस बालक को पुलिस ने अबोहर से बरामद कर लिया है। पुरानी आबादी थाना प्रभारी रमेश सर्वटा ने बताया कि इलाके के भरतनगर से शुक्रवार दोपहर बाद रोहित सिंह (12) पुत्र शक्ति सिंह घर से लापता हो गया। शुक्रवार रात को इस मामले में परिजनों की ओर से अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ ब‘चे का अपहरण कर ले जाने का मामला दर्ज कराया गया।
मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने दो टीमों का गठन किया, जिसमें एक में सबइंस्पेक्टर विक्रम तिवाड़ी व दूसरी टीम में सबइंस्पेक्टर नाहर सिंह के नेतृत्व में की गई। टीमों को ब‘चे की तलाश में लगाया गया। पुलिस ने सोशल मीडिया का भी सहारा लिया। शनिवार सुबह पता चला कि ब‘चा बहाववाला अबोहर पंजाब में है। जहां सबइंस्पेक्टर विक्रम तिवाड़ी, एएसआई प्रद्युम्मन सिंह व बीट कांस्टेबल रूपराम ने वहां एक ढाबे से बरामद कर लिया। काउंसिलिंग में पता चला कि ब‘चा चार जोड़ी कपड़े, साइकिल, नकदी व आधार कार्ड लेकर घर से गया था। वहां जाकर उसने कीपेड वाला एक मोबाइल व सिम खरीद ली।
वहां सिम एक्टीवेट नहीं हुई। सिम वाले दुकानदार ने उसे एक ढाबे के पास भेज दिया। ब‘चे को काउंसलिंग के बाद पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया। पिता के मोबाइल में करना चाहता था गेम डाउनलोड – पुलिस व परिजनों ने बताया कि वह पिता शक्ति सिंह के मोबाइल पर कभी-कभी गेम खेल लेता था। उसने एक दिन पिता से कहा कि उसके दोस्त ब्ल्यू व्हेल गेम खेलते हैं। इसलिए उसको भी गेम डाउनलोड करना है लेकिन उसके पिता ने मना कर दिया। इसके बाद उसने जिद पकड़ ली उसे नया मोबाइल लाकर दो, जिससे वह ब्ल्यू व्हेल गेम डाउनलोड कर सके। इस पर उसे पिता ने डांट दिया। इससे नाराज होकर वह घर से निकल गया।
ब्ल्यू व्हेल गेम खेलने वाले दो अन्य बचों की कराई काउंसिलिंग 

पुलिस ने बताया कि रोहित की काउंसलिंग के दौरान उसके दो दोस्तों के ब्ल्यू व्हेल गेम खेलने की जानकारी मिली थी। पुलिस ने उसके दोस्तों का पता लगाकर परिजनों की मौजूदगी में काउंसलिंग कराई और परिजनों को भी सावधान रहने व ब‘चों का पूरा ध्यान रखने के लिए कहा गया। जिससे किसी घटना का अंदेशा नहीं रहे।
बस में रखकर ले गया था साइकिल

रोहित अपनी साइकिल को बस में रखकर ले गया – रोहित सिंह घर से साइकिल पर निकला था और बस स्टॉप पर जाकर एक निजी बस में अपनी साइकिल को भी रखवा लिया और अबोहर चला गया। उसके पास पैसे थे ही, जिससे उसे कोई दिक्कत नहीं आई। परिजन खुश, पुलिस को मिली राहत – ब‘चे के घर से लापता होने पर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया था। परिजन कई घंटे तक उसे इधर-उधर तलाशते रहे लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल पाया। ब‘चा मिलने की खबर आते ही परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। वहीं पुलिस को राहत मिली।

Home / Sri Ganganagar / Video: ब्ल्यू व्हेल गेम के लिए मोबाइल नहीं दिलाने पर ब‘चा घर से भागा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो