scriptघड़साना के रीको एरिया में बम मिला, पुलिस ने गड्ढा बनाकर रखवाया सुरक्षित | Bom found in Gharsana Ricco area | Patrika News

घड़साना के रीको एरिया में बम मिला, पुलिस ने गड्ढा बनाकर रखवाया सुरक्षित

locationश्री गंगानगरPublished: Feb 18, 2020 03:34:52 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

Bom found in Gharsana : क्षेत्र में नई मंडी के रीको द्वितीय फेज में मंगलवार को पुलिस ने सुनसान स्थल से एक बम बरामद किया है। पुलिस ने जब्त बम को सुरक्षित रखवाया है।

घड़साना के रीको एरिया में बम मिला, पुलिस ने गड्ढा बनाकर रखवाया सुरक्षित

घड़साना के रीको एरिया में बम मिला, पुलिस ने गड्ढा बनाकर रखवाया सुरक्षित

घडसाना. क्षेत्र में नई मंडी के रीको द्वितीय फेज में मंगलवार को पुलिस ने सुनसान स्थल से एक बम बरामद किया है। पुलिस ने जब्त बम को सुरक्षित रखवाया है। कार्यवाहक थानाधिकारी जियाराम हटीला ने बताया कि रीको एरिया के टिब्बा क्षेत्र में स्थित कब्रिस्तान के पास यह बम मिला है। बम मिलने की सूचना एक मजदूर ने दी।
हटीला ने बताया कि ट्रैक्टर-ट्राली से मिट्टी ढोने वाले मजदूर मनफूलराम ने ट्राली में मिट्टी भरते समय भारी लोहे की बमनुमा वस्तु देखी। उसने इसके बारे में पुलिस को सूचना दी। इस पर एसआई हटीला, हैड कांस्टेबल सुमेरसिंह, एचएम नीलमसिंह मीणा आदि मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बम की जांच पड़ताल की। कार्यवाहक थानाधिकारी ने बताया जमीन में दबी लोहे की वस्तु बम है।
यह बम वर्ष 1999-2000 में ऑपरेशन कारगिल युद्ध के दौरान यहां लंबे समय तक सुरक्षा बंदोबस्त के लिए तैनात सैना के प्रवास के दौरान जमीन में दबे रहने की संभावना है। उन्होंने बताया बम को गढ्ढा बना कर सुरक्षित रखवाया गया है। बरामद बम के संबंध में आगामी कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक, जिला कलक्टर सहित अन्य अधिकारियों को सूचना दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो