scriptश्रीकरणपुर में नहर किनारे मिला ‘बम’ | bomb found near canal in srikaranpur | Patrika News

श्रीकरणपुर में नहर किनारे मिला ‘बम’

locationश्री गंगानगरPublished: May 22, 2018 10:37:08 pm

Submitted by:

vikas meel

श्रीगंगानगर मार्ग पर गांव 16 ओ के निकट नहर किनारे मंगलवार सुबह बम मिला।

bomb found

bomb found

श्रीकरणपुर.

श्रीगंगानगर मार्ग पर गांव 16 ओ के निकट नहर किनारे मंगलवार सुबह बम मिला। सूचना मिलने पर दोपहर को पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान बम की अफवाह सुनकर आसपास गांवों के काफी लोग वहां एकत्र हो गए। पुलिस ने जाकर व्यवस्था संभाली और शाम को बीएसएफ की मदद से बम डिफ्यूज कर दिया गया। इसके बाद पुलिस व ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

 

बीएसएफ ने की मदद…
सरपंच करणी सिंह ने बताया कि मंगलवार सुबह गांव के बच्चे नहर के आसपास खेल रहे थे। इस दौरान वहां बमनुमा संदिग्ध वस्तु देखकर उन्होंने गांव में सूचना दी और ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। हैड कांस्टेबल श्योपत राम ने सुरक्षा के लिए बम के चारों ओर मिट्टी के गट्टे भरकर रखवाए। और बीएसएफ व सेना के अधिकारियों को सूचना दी। एसआई राकेश स्वामी ने बताया कि 91 वाहिनी बीएसएफ जवानों की मदद से शाम करीब सवा छह बजे बम डिफ्यूज किया गया।

 

पैरा मिलिट्री के उपयोग आते हैं ऐसे बम..
थानाधिकारी विजय मीणा ने बताया कि ऐसे बम पैरा मिलिट्री के पास होते हैं। उन्होंने बताया कि इलू श्रेणी का यह बम सर्च आप्रेशन आदि में आकाश में रोशनी करने के काम आता है। ताकि अंधेरे में भी शत्रुओं की हलचल का पता लगाकर हमला किया जा सके। उधर, मौके पर मिले ग्रामीणों ने बताया कि आसपास क्षेत्र में पहले भी कई बम मिले हैं।

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो