पंजाब से लगती सीमा लॉक, चोर रास्तों पर पुलिस तैनात, गुड्स वाहनों के अलावा लोगों का प्रवेश बंद

- कलक्टर, एसपी, एडीएम, एसडीएम, सीओ पहुंचे नाकों पर

By: Raj Singh

Updated: 29 Mar 2020, 11:54 PM IST

श्रीगंगानगर. जिले में पंजाब की सीमा लगती है, जहां नाकों पर सख्ती चल रही है लेकिन सादुलशहर के पास खेतों के रास्ते से होकर 16 लोग पंजाब से यहां पहुंचे हैं। रविवार मुख्यालय के आदेश के बाद सीमा को लॉक कर दिया गया है। केवल गुड्स वाहनों को ही निकाला जा रहा है।


सीओ सिटी इस्माइल खान ने बताया पंजाब से लगी सभी चेकपोस्टों को रविवार को लॉक कर दिया गया है। वहां अधिकारी बार-बार जाकर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। इन चेकपोस्ट पर केवल गुड्स वाहनों के आने-जाने दिया जा रहा है। लोगों के आवागमन पर पूर्णतया रोक लगा दी गई है।

अभी तक यहां से प्रशासनिक अधिकारियों की अनुमति लेकर लोग आ जा रहे थे लेकिन सीमा को लॉक कर दिया गया। दोपहर को जिला कलक्टर, शिव प्रसाद एम नकाते, एसपी हेमंत शर्मा, एडीएम अरविंद जाखड़, सीओ सिटी, एसडीएम उम्मेद सिंह रत्नू, तहसीलदार संजय अग्रवाल सहित विभिन्न अधिकारियों ने चेकपोस्टों का जायजा लिया। अधिकारियों ने नाकाबंदी की व्यवस्थाएं देखी और वहां तैनात पुलिसकर्मियों को किसी भी व्यक्ति को इस या उस पार जाने की अनुमति नहीं देने के निर्देश दिए हैं। चेकपोस्टों पर मेडिकल टीमें मौजूद हैं, जो आने वालों की स्क्रीनिंग के लिए लगाई गई है।


शहर में मीरा चौकी पुलिस ने जांच के दौरान एक वाहन को रुकवाया। जिसमें गुवाहाटी से वाया चंडीगढ़ होते हुए यहां पहुंचे दो व्यक्ति थे। इनको रोककर पुलिस ने चिकित्साकर्मियों को सूचना दी। इस पर स्क्रीनिंग टीम के प्रभारी डॉ. विकास धींगड़ा, पब्लिक हैल्थ मैनेजर विक्रम सिंह व जीएनएम दिशांत कुमार व सतवीर मौके पर पहुंच गए।

जहां दोनों की स्क्रीनिंग की गई। इसके बाद दोनों को एम्बुलेंस में राजकीय चिकित्सालय ले गए। हैल्थ मैनेजर विक्रम सिंह ने बताया कि पुलिसकर्मियों की सूचना पर टीम मौके पर जाकर स्क्रीनिंग कर रही है और उनकी जांच पड़ताल की जाती है।


पंजाब से आए पांच हजार से अधिक लोग
- कोरोना वायरस को लेकर चल रहे लॉक डाउन व पंजाब में कफ्र्यू के बाद से ही लोगों का वहां से आना शुरू हो गया था। अब पंजाब की सीमा से वाहनों व अन्य साधनों में 5 हजार 335 लोग श्रीगंगानगर की सीमा में प्रवेश कर चुके हैं। जो वहां से प्रशासन की अनुमति लेकर यहां पहुंचे हैं। इन व्यक्तियों की सीमा पर स्क्रीनिंग कराई गई है। इनमें से कुछ लोग हनुमानगढ़ व इससे आगे भी निकले हैं।

Corona virus
Raj Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned