दुकान में सीढ़ी का गेट तोडकऱ नीचे उतरे और गल्ले से ले गए नकदी, रोशनी को जलाए कागज व कपड़े

Raj Singh Shekhawat | Updated: 22 Sep 2019, 01:50:34 AM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

गल्ले को छत पर ले जाकर तोड़ा

श्रीगंगानगर. शहर के स्वामी दयानंद मार्ग पर स्थित कपड़े की दुकान में शुक्रवार रात को अज्ञात व्यक्ति तीसरी मंजिल पर सीढ़ी का दरवाजा तोडकऱ नीचे उतरे और गल्ले से नकदी व अन्य सामान चोरी कर ले गए। दुकान में रोशनी करने के लिए अज्ञात व्यक्तियों ने कागज व कपड़े जलाकर रोशनी की। ऐसे में यदि दुकान में आग लग जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था।


स्वामी दयानंद मार्ग स्थित आरके धूरिया कला स्टोर के मालिक रामकिशन धूरिया ने बताया कि शनिवार सुबह वह साढ़े नौ बजे दुकान पर आए और दुकान खोली तो सामान बिखरा पड़ा था। वहीं गल्ला अपनी जगह नहीं था। वहां गद्दी पर कागज के जले हुए टुकड़े पड़े हुए थे।

दुकान मालिक ने आसपास के दुकानदारों को बुलाया। जब तीसरी मंजिल पर जाकर देखा तो सीढ़ी का गेट टूटा हुआ था। वहीं छत पर लोहे का गल्ला टूटा हुआ पड़ा मिला। जिसका ढक्कन अलग किया हुआ था। अज्ञात व्यक्ति गल्ला तोडकऱ 6600 रुपए की नकदी व अन्य सामान निकालकर ले गए।

दुकान से कपड़े कितने चोरी हुए है। इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। यहां अज्ञात व्यक्तियों ने दुकान में रोशनी करने के लिए कागज व कपड़े में आग लगाई थी। दुकान में कई जगह कागज व कपड़े के जले हुए टुकड़े पड़े मिले। गनीमत यह रही कि इस दौरान दुकान में आग नहीं लगी। नहीं तो बड़ा नुकसान हो सकता था।


आग लगने के भय से बंद कर देते हैं कैमरे
दुकान मालिक ने बताया कि दुकान में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं लेकिन रात के समय शॉर्ट सर्किट से आग लगने का भय बना रहता है। इसलिए घर जाते समय मेन स्वीच ऑफ कर देते हैं। लेकिन अब सीसीटीवी कैमरे चालू रखने के लिए कोई ना कोई व्यवस्था की जाएगी। जिससे रात को सीसीटीवी कैमरे चालू रख सकें।


आठ माह पहले भी हुई थी वारदात
- दुकान मालिक ने बताया कि बाजार व आसपास के इलाके में करीब आठ माह पहले भी आठ-दस दुकानों में सीढ़ी के रास्ते आए अज्ञात व्यक्तियों ने नकदी व सामान चोरी की वारदात की थी। इस संबंध में अभी तक पुलिस किसी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। यहां आसपास से अज्ञात व्यक्ति दुकानों की छत पर चढ़ आते हैं और वारदात कर जाते हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned