टूटी छत, झूलता पंखा, चूल्हे पर चढ़ी रही कढ़ाही और साइकिल पर लटका टिफिन

Surender Kumar Ojha | Publish: Sep, 17 2019 03:19:54 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

broken ceilings, swinging fanरिद्धि गणेश कॉलोनी में एक किराये के कमरे में सोमवार रात ह्रदय विदारक घटना ऐसी हुई कि अब तक वहां सन्नाटा पसरा हुआ है।

श्रीगंगानगर। आंनद विहार कॉलोनी से करीब एक किमी दूर पर सूनसान इलाके में बसी रिद्धि गणेश कॉलोनी में एक किराये के कमरे में सोमवार रात ह्रदय विदारक घटना ऐसी हुई कि अब तक वहां सन्नाटा पसरा हुआ है।

इस घर के कमरे में टूटी छत, पंखें की झूलती और पिघलती हुई ताडिय़ा, रसोई गैस चूल्हे पर चढ़ी हुई कढाही, जलकर राख हुए कपड़े और साइकिल पर लटका हुआ टिफिन...ऐसा लग रहा था कि यहां समय जैसे ठहर गया हो। यह कमरा सोमवार रात करीब ग्यारह बजे लाक्षागृह बन चुका था जब नौ महीने से गर्भवती खुशबू अपने पति के लिए रात को गर्मागम खाना बनाने के लिए कमरे में आई थी।

तब एकाएक आग से जिन्दा जल गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसा इतना भीषण था कि इस कमरे की छत सीमेंटेड चादरें भी टूट गई। खुशबू के अगले सप्ताह डिलीवरी होने वाली थी। उसके दो बच्चे चार साल का शिवम और दो साल का शिब्बू बेटे है। तीसरी संतान के लिए यह दंपती कई सपने संजाएहुआ था। पति भवन निर्माण का मजदूर है। सोमवार रात दस बजे के बाद मजदूरी करने के बाद घर लौटा था। पति अंकित भी खुशबू को बचाने के चक्कर में करीब चालीस प्रतिशत झुलस गया था, वह राजकीय जिला चिकित्सालय के बर्न वार्ड में मौत और जीवन के बीच संघर्ष कर रहा है। मंगलवार को सदर पुलिस ने चिकित्सालय से पोस्टमार्टम की कार्रवाई करवाकर खुशबू के शव को उसके पिता जयराम को सौंप दिया।
खुशबू के शव को इसी कॉलोनी में देवर मोहित के घर पर लाया गया। वहां खुशबू की सास, मां, पिता, भाई, देवरानी, बहने आदि फूटफूटकर विलाप कर रही थी। गमगीन माहौल में हनुमानगढ रोड स्थित शमशान भूमि में उसका अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान तपोवन ट्रस्ट के महेश पेड़ीवाल ने खुशबू के पिता को आर्थिक सहायता देते हुए ढांढस बंधवाया और पति अंकित के बेहतर उपचार का भरोसा दिलाया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned