सुखाडिय़ा मार्ग पर पैचवर्क के बजाय मलबे से बढ़ाई आफत

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: pawan uppal

Published: 24 Jul 2018, 07:33 AM IST

श्रीगंगानगर.

नगर परिषद ने सोमवार को सुखाडिय़ा सर्किल से मीरा चौक तक सुखाडिय़ा मार्ग पर बरसाती पानी से लगभग खत्म हुई सडक़ पर मिट्टी की जगह मलबा डलवा दिया। इससे नागरिकों को राहत की जगह आफत बढ़ गई।


बरसाती पानी से गों में तब्दील हुई इस सडक़ पर जब चलना मुश्किल हुआ तो नगर परिषद आयुक्त के समक्ष शिकायतों की लंबी फेहरिस्त लग गई। ऐसे में सोमवार को भाजपाइयों और कांग्रेसियों ने भी जब इस मार्ग को चलने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की फरियाद की तो आयुक्त के आदेश पर परिषद के स्मार्ट अभियंताओं ने ठेकेदार से संपर्क किया। ठेकेदार ने पुराने भवनों का मलबा इस सडक़ पर डलवा दिया। मलबे से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली का चालक सुखाडिय़ा सर्किल पर आया ओर उसने इस सर्किल से मीरा चौक तक जहां-जहां गड्ढे थे वहां मलबा डाल दिया। परिषद ने इसे बुलडोजर से समतल कराने की जरूरत तक नहीं समझी।


वैकल्पिक व्यवस्था, सीसी रोड अगले माह
आयुक्त सुनीता चौधरी की माने तो इस रोड पर गड्ढों को ठीक करने की बजाय वहां बजरी और ग्रिट का मिक्स मसाला डलवाने के आदेश दिए थे। उन्हें पता चला है कि वहां मलबा डालकर खानापूर्ति की जा रही है। एईएन और जेईएन से रिपोर्ट मांगी गई है। उनका दावा है कि अगले माह इस रोड पर सीसी रोड बनेगी। इसकी टेंडर प्रक्रिया अंतिम चरण में है। मुख्यमंत्री की घोषणा में सडक़ों के जीर्णोद्धार के संबंध में करीब साढ़े बारह करोड़ रुपए की सीसी रोड बननी है।

सुखाडिय़ा सर्किल से मीरा चौक तक और वहां से चहल चौक तक दोनों सडक़ों को सीसी रोड में तब्दील किया जाना है, इसके लिए प्रक्रिया चल रही है। टेंडर फाइनल होते ही इन सडक़ों का निर्माण शुरू हो जाएगा।


तब साढ़े चौबीस लाख रुपए का बजट फूंका :

तीन साल पहले इस रोड की हालत ऐसी ही हुई थी, तब नगर परिषद के कई पार्षदों ने सुखाडिय़ा सर्किल पर धरना लगा दिया था। ऐसे में नगर परिषद प्रशासन ने पार्षदों को पैचवर्क कराने के लिए राजी कर लिया था। ठेकेदार ने करीब साढ़े चौबीस लाख रुपए में इस रोड का जीर्णोद्धार किया था, पैचवर्क करने के करीब दो माह बाद ये उखड़ गए थे। शिकायतों के बावजूद उस मामले में कुछ नहीं हुआ।

Show More
pawan uppal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned