scriptराजस्थान-पाक बॉर्डर पर BSF ने पकड़े 5 पाकिस्तानी, BSF ने किया सूचना तंत्र सक्रिय, पुलिस की पूछताछ जारी | BSF Caught 5 Pakistani People in Rajasthan sriganganagar-Pak Border | Patrika News

राजस्थान-पाक बॉर्डर पर BSF ने पकड़े 5 पाकिस्तानी, BSF ने किया सूचना तंत्र सक्रिय, पुलिस की पूछताछ जारी

locationश्री गंगानगरPublished: Aug 12, 2018 03:06:36 pm

Submitted by:

rohit sharma

www.patrika.com/rajasthan-news/

BSF Caught 5 Pakistani People

BSF Caught 5 Pakistani People

श्रीगंगानगर/अनूपगढ़ ।

सीमा सुरक्षा बल द्वारा शनिवार रात कार्रवाई करते हुए 5 पाकिस्तानी नागरिकों को पकड़ कर स्थानीय पुलिस के सुपुर्द किया है। जानकारी के अनुसार सीमा सुरक्षा बल ,बीकानेर की सामान्य शाखा को मुखबिर से जानकारी मिली कि भारत पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास कुछ पाकिस्तानी घूम रहे है।

BSF ने किया सूचना तंत्र सक्रिय

सूचना पर सीमा सुरक्षा बल ने अपने सूचना तंत्र सक्रिय कर दिए तथा सीमावर्ती क्षेत्र की छानबीन शुरू कर दी। इस सर्च अभियान में सीमा सुरक्षा बल के जवानों को अनूपगढ चूना फाटक के पास 5 (3 महिला 2 पुरुष) नागरिक घूमते हुए मिले।

पाकिस्तानी होना स्वीकारा, 24 अगस्त तक हरिद्वार का वीजा बना आए भारत

सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की तो उन्होंने पाकिस्तानी होना स्वीकार कर लिया । हालांकि तलाशी के दौरान उनसे पासपोर्ट तथा 24 अगस्त तक का वीजा मिला है लेकिन यह वीजा हरिद्वार क्षेत्र के लिए है।

BSF जवानों ने किया पुलिस को सुपुर्द

सीमा सुरक्षा बल के जवान पाकिस्तानी नागरिकों को अनूपगढ पुलिस थाना में ले आए । जहां इन पाकितानी नागरिकों को अस्पताल में भेजकर स्वास्थ्य परिक्षण करवाया जा रहा है । अस्पताल में गंगानगर सामान्य शाखा के रण सिंह भी मौजूद रहे ।
रिश्तेदार से मिलने आए थे पाकिस्तानी नागरिक

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उच्चाधिकारियों को सूचित कर दिया है। पुलिस तथा सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने अज्ञातों पर आगे की कार्रवाई जारी रखी है। जानकारी के अनुसार यह पाकिस्तानी नागरिक इस क्षेत्र में रहने वाले अपने किसी रिश्तेदारों से मिलने आए थे। पुलिस तथा सीमा सुरक्षा बल द्वारा अभी इनके नाम नही बताए जा रहे है कार्रवाई पूरी होने के बाद ही स्थिति स्पष्ट की जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो