scriptतारबंदी के निकट 23 करोड़ की हेरोइन बरामद | BSF caught heroine valued 23 crores | Patrika News

तारबंदी के निकट 23 करोड़ की हेरोइन बरामद

locationअंबिकापुरPublished: Mar 08, 2017 09:40:00 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

सीमा पार से नशा तस्करी का सिलसिला थम नहीं रहा है। बुधवार को भी बीएसएफ ने फेंसिंग पार खेत में दबी हेरोइन के नौ पैकेट बरामद किए हैं, जिनका वजन चार किलो छह सौ ग्राम था।

Border security force

Border security force

श्रीगंगानगर. अबोहर. 

सीमा पार से नशा तस्करी का सिलसिला थम नहीं रहा है। बुधवार को भी बीएसएफ ने फेंसिंग पार खेत में दबी हेरोइन के नौ पैकेट बरामद किए हैं, जिनका वजन चार किलो छह सौ ग्राम था। यह हेरोइन पाकिस्तानी तस्करों ने खेत में दबाकर रखी थी। यह घटना बीएसएफ अबोहर सेक्टर की बीओपी गजनीवाला के पास बुधवार को घटी।
बीएसएफ के सीनियर प्रवक्ता और डीआईजी आरएस कटारिया ने बताया कि बीएसएफ की बटालियन-118 के जवान फेंसिंग के पास गश्त कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने देखा कि खेत में ताजा मिट्टी खुदी हुई है। संदेह होने पर उन्होंने उस जगह को खोदना शुरू किया तो उसमें से हेरोइन के नौ पैकेट बरामद हुए। इनका वजन चार किलो छह सौ ग्राम था, इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 23 करोड़ रुपए आंकी गई है। यह हेरोइन पाकिस्तान से आई है और पाक तस्कर इसे खेत में दबाकर गए थे ताकि इसे भारतीय सीमा में पहुंचाया जा सके। उधर, खुफि या सूत्रों के मुताबिक उक्त हेरोइन किसी किसान के जरिए फेंसिंग पार से इस तरफ लाई जानी थी। बीएसएफ के अधिकारी उस किसान से भी पूछताछ कर रहे हैं, जिसके खेत में हेरोइन दबी हुई मिली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो