बीएसएफ आईजी ने किया सीमा चौकियों का दौरा

-सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के साथ जवानों से संवाद

By: vikas meel

Published: 07 Jun 2018, 09:19 PM IST

श्रीगंगानगर.

राजस्थान फ्रंटियर में सीमा सुरक्षा बल के महानिरीक्षक अनिल पालीवाल ने गुरुवार को श्रीगंगानगर सेक्टर की कई सीमा चौकियों का निरीक्षण कर भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा एवं निगरानी व्यवस्था का जायजा लिया। राजस्थान फ्रंटियर के कई अधिकारी दौरे में उनके साथ रहे। महानिरीक्षक ने सीमा चौकियों पर तैनात जवानों से सीधे संवाद में उनकी समस्याएं जानीं तथा भीषण गर्मी के मौसम में सेहत का ध्यान रखने की नसीहत दी।

पैसेन्जर गाडिय़ों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

बीएसएफ महानिरीक्षक सुबह साढ़े दस बजे जोधपुर से हिन्दुमलकोट सीमा चौकी पहुंचे। उन्होंने इस चौकी का निरीक्षण किया। राजस्थान फ्रंटियर की प्रथम आदर्श सीमा चौकी पर जवानों की ओर से किए गए पौधरोपण की उन्होंने सराहना की और इसे जारी रखने का कहा। महानिरीक्षक ने चौकी पर तैनात जवानों से उनकी समस्याएं जानीं और उनके समाधान का आश्वासन दिया।

 

लू और भीषण गर्मी को देखते हुए महानिरीक्षक पालीवाल ने जवानों को सेहत का ध्यान रखने तथा उन्हें उपलब्ध कराए जा रहे शीतल पेय का लगातार सेवन करने की नसीहत दी। हिन्दुमलकोट और खखियां सीमा चौकी का निरीक्षण करने के बाद महानिरीक्षक नग्गी सीमा चौकी पर पहुंचे और वहां सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के बाद जवानों को सम्बोधित किया। सीमा चौकियों के दौरे के समय उप महानिरीक्षक (सामान्य) रवि गांधी, उप महानिरीक्षक (ऑपरेशन) के.एस. राजावत और उप महानिरीक्षक एम.सी.शर्मा (रसद) महानिरीक्षक के साथ रहे।

नाके हटे तो दूधिये शहर में, फल-सब्जी की आवक शुरू

चौकियों पर डक कूलर

महानिरीक्षक ने अपने दौरे के दौरान सीमा चौकियों पर उपलब्ध कराई गई डक कूलर सुविधा का भी जायजा लिया। श्रीगंगानगर सेक्टर में यह सुविधा खखियां, मदनलाल, नग्गी, ख्यालीवाला, 41 पीएस और 2 बीएनएम सीमा चौकियों पर उपलब्ध करवाई गई है। भविष्य में यह सुविधा सभी सीमा चौकियों पर उपलब्ध करवा दी जाएगी। डक कूलर की सुविधा मिलने से जवानों को भीषण गर्मी में काफी राहत मिली है।

vikas meel
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned