scriptअर्जुन मेघवाल क्यों आ रहे बार-बार बाड़मेर | Union Finance Minister Arjun Meghwal in barmer | Patrika News

अर्जुन मेघवाल क्यों आ रहे बार-बार बाड़मेर

locationश्री गंगानगरPublished: Feb 19, 2017 11:52:00 am

केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल का बाड़मेर का दौरा : राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय

barmer

barmer

केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल का बार-बार बाड़मेर का दौरा राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन रहा है। भाजपा की ओर से यहां अनुसूचित जाति जनजाति वोटर्स का लुभाने का कार्ड खेल रही है। दरअसल मेघवाल पहले यहां सरकारी सेवाओं में रहते हुए मुख्य कार्यकारी अधिकारी रह चुके है। इसके बाद बीकानेर में राजनीति शुरू करने के बाद भाजपा ने कई बार बाड़मेर की राजनीति में दखल के लिए भेजा है। इस बार भाजपा यहां अनुसूचित जाति जनजाति के कांग्रेस के वोटर्स को अपना वोटबैंक बनाने के लिए यह पत्ता खेल रही है। 
बाड़मेर में कांग्रेस का बड़ा आधार

अनुसूचित जाति जनजाति बाड़मेर में कांग्रेस का बड़ा आधार है। भाजपा में मौजूदा चेहरों में एससी एसटी पर बड़ी पकड़ रखने वाले कम नेता है। हालांकि चौहटन विधायक तरूणराय कागा अभी विधायक है लेकिन समूचे संसदीय क्षेत्र के लिए एक बड़ा चेहरे की दरकार है। अर्जुन मेघवाल का दखल इसलिए भी जरूरी हो गया है कि कांग्रेस में जैसलमेर से रूपाराम धनदे और उनकी बेटी जिला प्रमुख अंजना मेघवाल का एससी एसटी समुदाय में कद निरंतर बढ़ रहा है। इसको लेकर भी भाजपा को अब एससी एसटी वोटबैंक को लेकर अभी से रणनीति बनानी जरूरी हो गई है। 
इन कार्यक्रमों में लेगें भाग

केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री अर्जुन मेगवाल रविवार को जिला मुख्यालय पर सामाजिक समरसता मंच की ओर से प्रबुद्ध नागरिक संगोष्ठी में भाग लेगें। उसके बाद पीजी कॉलेज के समापन समारोह में भाग लेगें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो