scriptरेलवे स्टेशनों पर अलर्ट, पुलिस ने चलाया संयुक्त जांच अभियान | campaign | Patrika News

रेलवे स्टेशनों पर अलर्ट, पुलिस ने चलाया संयुक्त जांच अभियान

locationश्री गंगानगरPublished: May 17, 2019 11:51:17 pm

Submitted by:

Raj Singh

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/
 

1

रेलवे स्टेशनों पर अलर्ट, पुलिस ने चलाया संयुक्त जांच अभियान

पिछले दिनों मिली धमकियों को देखते हुए सतर्कता बरत रही पुलिस
श्रीगंगानगर. पिछले दिनों धमकी भरे पत्र मिलने के बाद से अब तक रेलवे स्टेशनों पर अलर्ट जारी है। आरपीएफ व जीआरपी की ओर से संयुक्त अभियान चलाकर जांच-पड़ताल चल रही है। गुरुवार व शुक्रवार को भी ट्रेनों के आने-जाने के समय सामान आदि की जांच की गई।
आरपीएफ थाना प्रभारी बीरबल यादव ने बताया कि स्टेशन व ट्रेनों में अलर्ट जारी है। इसके चलते यात्रियों के सामान आदि की जांच पड़ताल चल रही है। यह जांच अभियान आरपीएफ व जीआरपी की ओर से संयुक्त रूप से चलाया जा रहा है। शुक्रवार को भी इस संयुक्त अभियान के तहत प्लेटफॉर्म, वेटिंग हाल, ट्रेनों में तलाशी ली गई। इसके अलावा वहां रखे कचरा पात्रों सहित अन्य सामान को भी खंगाला गया। गुरुवार को पुलिस, आरपीएफ व जीआरपी की ओर से भी जांच पड़ताल की गई थी। आरपीएफ व जीआरपी स्टेशन व ट्रेनों में पूरी सतर्कता बरत रही है। अधिकारियों की ओर से स्टेशन पर आने वाले यात्रियों से ट्रेन में लावारिस वस्तु या सामान मिलने की तत्काल सूचना पुलिस को देने की अपील की जा रही है। इसके अलावा बताया जा रहा है कि पे्रशर कूकर, माचिस, खिलौने के डिब्बे, साइकिल, लावारिस बैग आदि को लेकर पूरी सतर्कता बरतें।
स्टेशन पर जल्द लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे
– आरपीएफ की ओर से रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए रेलवे को सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का प्रस्ताव भेजा था। इसके तहत स्टेशन पर 22 स्थान चिह्नित किए गए हैं, जहां सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने हैं। अलर्ट जारी होने के बाद आरपीएफ व रेलवे अधिकारियों ने फिर से सीसीटीवी कैमरे लगाने के प्रस्ताव का रिमाइंडर भेजा है। उम्मीद है कि जल्द ही यहां सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो