Video : स्वच्छ छवि वाले और बुद्धिजीवी राजनीति में आगे आए

vikas meel

Publish: May, 10 2018 10:05:51 PM (IST)

Sri Ganganagar, Rajasthan, India

-राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर्स अभियान के तहत बैठक

 

-राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर्स अभियान के तहत बैठक
सूरतगढ़.

राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर अभियान के तहत गुरुवार को बार संघ न्यायिक की ओर से बार संघ सभागार में संगोष्ठी हुई। इसमें वक्ताओं ने राजस्थान पत्रिका के अभियान की सराहना करते हुए इस मुहिम में सक्रिय भूमिका अदा करने का प्रण लिया। अध्यक्षता बार संघ न्यायिक के अध्यक्ष गोपीराम गोदारा ने की । उन्होंने कहा कि वर्तमान दौर में राजनीति दूषित हो रही है। पत्रिका के अभियान में बुद्धिजीवियों को सक्रिय होकर कार्य करने की आवश्यकता है। तभी स्वच्छ छवि के लोग राजनीति में आगे आएंगे।

 

वरिष्ठ अधिवक्ता रविकांत शर्मा ने कहा कि राजनीति में पूंजीपतियों और समाज कंटकों का बोलबाला है। विधानसभा और लोकसभा में साफ छवि वाले तथा कम से कम स्नातक योग्यता वालों को ही चुनकर भेजा जाना चाहिए। अधिवक्ता राजीव शर्मा ने कहा कि राजस्थान पत्रिका की ओर से समय समय पर सामाजिक सरोकार से जुड़े अभियान चलाए जा रहे हैं। वर्तमान में भी साफ छवि के लोग राजनीति में आने चाहिए। उन्होंने अभियान को सराहनीय बताया। अधिवक्ता सहदेव जोशी ने कहा कि राजनीति स्वच्छ करने के लिए सबको एकजुट होकर कार्य करने की जरूरत है। अधिवक्ता विष्णु शर्मा ने कहा कि आमजन के हक के लिए पत्रिका लड़ाई लड़ रहा है। इस अभियान में अधिवक्ताओं को भी सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिए। अधिवक्ता संजय सोढ़ा ने कहा कि जातिवाद की राजनीति से दूर रखना चाहिए।

 

अपर लोक अभियोजक राकेश झोरड़ ने कहा कि स्वच्छ राजनीति की शुरूआत हमें अपने घर से ही करनी चाहिए। अधिवक्ता राजकुमार सैन व रामकुमार सहारण ने कहा कि विधानसभा व लोकसभा में स्वच्छ छवि वाले नेताओं को चुनकर भेजें, ताकि आमजन के काम आसानी से हो सके। इस मौके पर बार संघ कोषाध्यक्ष श्रीकृष्ण शर्मा, सचिव गुमान सिंह भाटी, अधिवक्ता रिपुदमनसिंह समरा, दयाशंकर शर्मा, अमित कपूर सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ता उपस्थित थे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned