अवैध हथियार बनाने की मिनी फैक्ट्री पकड़ी, दो गिरफ्तार

श्रीगंगानगर. पुरानी आबादी थाना पुलिस ने सोमवार सुबह वार्ड नंबर सात श्यामनगर में दो स्थानों पर दबिश देकर मिनी फैक्ट्री में अवैध हथियार बनाते हुए दो जनो

By: pawan uppal

Published: 22 Aug 2017, 08:26 AM IST

श्रीगंगानगर. पुरानी आबादी थाना पुलिस ने सोमवार सुबह वार्ड नंबर सात श्यामनगर में दो स्थानों पर दबिश देकर मिनी फैक्ट्री में अवैध हथियार बनाते हुए दो जनों को गिरफ्तार किया है। इनसे पुलिस ने दो देशी पिस्टल, एक अद्र्धनिर्मित हथियार व हथियार बनाने के औजार आदि जब्त किए हैं।
पुलिस ने बताया कि पुलिस अधीक्षक हरेन्द्र कुमार को शिकायतें मिल रही थी कि वार्ड नंबर सात श्यामनगर में अवैध हथियारों का निर्माण होता है और वहां से अवैध हथियार लोगों को सप्लाई किए जाते हैं। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सीओ सिटी तुलसीदास पुरोहित के नेतृत्व में एसआई विक्रम तिवाड़ी, एसआई नाहर सिंह ने मय जाब्ते के सोमवार सुबह श्याम नगर में दबिश की कार्रवाई की। इस दौरान दो टीमें बनाई गई।

 

Video: मोबाइल टावर लगाने का विरोध, एक बार काम रुकवाया

 

एक टीम ने गुरमेल सिंह पुत्र जीतसिंह के मकान पर दबिश दी, जहां पुलिस को देखकर उसने भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया। पुलिस ने इसके घर से एक देशी पिस्टल 12 बोर की बरामद की। वहीं दूसरी टीम ने सुखदेवसिंह के मकान पर दबिश दी। जहां से एक देशी पिस्टल, एक अद्र्धनिर्मित हथियार, हथियार बनाने के औजार आदि बरामद किए। पुलिस ने गुरमेल सिंह व सुखदेव सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है। एक टीम ने गुरमेल सिंह पुत्र जीतसिंह के मकान पर दबिश दी, जहां पुलिस को देखकर उसने भागने का प्रयास किया जहां से एक देशी पिस्टल लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया।

लोगों को करते थे सप्लाई
पुलिस ने बताया कि आरोपित अपने घरों में अवैध हथियारों का निर्माण करते थे और इन देशी हथियारों को लोगों को सप्लाई करते थे। यह लोग एक देशी पिस्टल तीन हजार से दस हजार रुपए तक में जैसा ग्राहक मिलता, उसे बेच देते थे। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है कि किन-किन लोगों को अवैध हथियार सप्लाई किए गए। 

Show More
pawan uppal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned