scriptसीबीइओ के वरिष्ठ सहायक खुराना निलंबित | CBEO's senior assistant Khurana suspended | Patrika News

सीबीइओ के वरिष्ठ सहायक खुराना निलंबित

locationश्री गंगानगरPublished: Feb 28, 2020 11:04:06 am

Submitted by:

Krishan chauhan

38 करोड़ रुपए का गबन प्रकरण

सीबीइओ के वरिष्ठ सहायक खुराना निलंबित

सीबीइओ के वरिष्ठ सहायक खुराना निलंबित

सीबीइओ के वरिष्ठ सहायक खुराना निलंबित

38 करोड़ रुपए का गबन प्रकरण

श्रीगंगानगर. आंतरिक जांच दल के मीमो का जवाब नहीं देने सहित कई शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए माध्यमिक शिक्षा राजस्थान बीकानेर के निदेशक सौरभ स्वामी ने गुरुवार को एक आदेश जारी कर सीबीइओ ऑफिस श्रीगंगागनर के वरिष्ठ सहायक महेंद्र खुराना को निलंबित कर दिया है। इनका निलंबन काल में इनका मुख्यालय कार्यालय संयुक्त निदेशक स्कूल शिक्षा पाली संभाग पाली किया गया है।
जार्च देने के लिए किया पाबंद
माध्यमिक निदेशक ने एक आदेश जारी कर अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी श्रीगंगानगर को पाबंद किया है कि वरिष्ठ सहायक देवेंद्र बिश्नोई व सीताराम, कनिष्ठ सहायक अंकुर सक्सैना व राजेश शर्मा को पाबंद किया गया है कि वो समस्त रिकॉर्ड उपलब्ध करवाएं। साथ ही सीबीइओ ऑफिस में हुए 38 करोड़ रुपए के गबन प्रकरण की जांच के लिए आई आंतरिक जांच दल को समस्त रिकॉर्ड उपलब्ध करवाना सुनिश्चित किया जाए। साथ ही इन कार्मिकों से चार्ज हस्तांतरण के लिए एसीबीइओ प्रथम व द्वितीय, संदर्भ व्यक्ति की डयूटी लगाई गई है। इन अधिकारियों की देखरेख में तुरंत प्रभाव से समस्त रिकॉर्ड का चार्ज दिया जाए तथा इसकी रिपोर्ट निदेशालय को प्रतिदिन की रिपोर्ट से अवगत करवाए गए। उल्लेखनीय है कि प्रारंभिक शिक्षा एवं पंचायती राज (प्रांरभिक शिक्षा) राजस्थान बीकानेर की आंतरिक जांच दल की जांच कंप्लीट नहीं हो रही है। जांच दल को सीबीइओ ऑफिस श्रीगंगानगर रिकॉर्ड तक उपलब्ध नहीं करवा रहा है। सीबीइओ ऑफिस श्रीगंगानगर में हुए 38 करोड़ रुपए के गबन प्रकरण की विस्तृत जांच प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ रही है।
निदेशक को लिखा था

इसको लेकर जांच दल ने निदेशक प्रारंभिक शिक्षा विभाग को लिखा है कि सीबीइओ ऑफिस श्रीगंगानगर की वर्ष 2003-04 से 2014-15 तक के लेखों की आंतरिक जांच की जा रही है। जांच दल ने 12 फरवरी 2020 तक 141 मीमो सबीईओ कार्यालय को जारी किए गए। इनमें 76 गंभीर प्रकृति के मीमो के कोई जवाब अभी तक नहीं दिए जा रहे हैं। जबकि 65 मीमो के आधे-अधूरे जवाब दिए हैं। इस कारण विभाग की आंतरित जांच आगे नहीं बढ़ पा रही है। सीबीइओ ऑफिस की छह माह से जांच कंप्लीट नहीं हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो