Video : नगर परिषद चेयरमैन के वार्ड में सीसी रोड का जाल, सबसे ज्यादा व्यस्तम रवीन्द्र पथ पर पेचवर्क भी नहीं

vikas meel

Publish: Sep, 16 2017 09:31:50 (IST)

Sri Ganganagar, Rajasthan, India
Video : नगर परिषद चेयरमैन के वार्ड में सीसी रोड का जाल,  सबसे ज्यादा व्यस्तम रवीन्द्र पथ पर पेचवर्क भी नहीं

आप यदि  जर्जर हो चुकी सड़क पर दुपहिया वाहन या पैदल जा रहे हैं तो जिला प्रशासन और नगर परिषद को कोसने में कोई कसर नहीं छोड़ेगे।


श्रीगंगानगर.

आप यदि रवीन्द्र पथ या सुखाडि़या मार्ग या मीरा मार्ग के जर्जर हो चुकी सड़क पर दुपहिया वाहन या पैदल जा रहे हैं तो जिला प्रशासन और नगर परिषद को कोसने में कोई कसर नहीं छोड़ेगे। लेकिन यदि आप नगर परिषद सभापति के वार्ड में सड़कों की हालत देखेंगे तो आपको यह विश्वास नहीं होगा कि कौने से शहर में आ गए हैं। एक ही शहर में दो तरह की सड़कें है। वीआईपी एरिया कहे जाने वाले वार्ड २८ में नगर परिषद सभापति अजय चांडक का आवास और निजी कार्यालय है, वहीं विधायक कामिनी जिन्दल का निजी कार्यालय भी बना हुआ है।

 

बरसात से जर्जर हो चुकी शहर की सड़कों के जीर्णोद्धार करने के लिए नगर परिषद प्रशासन ने जिला प्रशासन के आदेश पर एस्टीमेट बनवाने और बजट तैयार करने का वायदा किया था। लेकिन मुख्य मार्गों पर पेचवर्क लगाने की फुर्सत नहीं मिली। इस बीच नगर परिषद सभापति के वार्ड २८ और पड़ोसी वार्ड २७ में सीसी रोड का जाल बिछ रहा है। इस वार्ड के लोगों को भी पहले विश्वास नहीं हुआ लेकिन पिछले तीन दिन में डामर की सड़कों को खोदे बिना सीसी रोड का जाल बिछाया जा रहा है। एक दो सड़कें नहीं बल्कि पूरी चार सड़कों का निर्माण लगातार किया जा रहा है।

तीस लाख रुपए का बजट
इधर, नगर परिषद के सहायक अभियंता मंगतराय सेतिया का कहना है कि ब्लॉक एरिया के वार्ड २७ और २८ में उन सड़कों पर सीसी रोड का निर्माण करवाया जा रहा है, जहां लंबे समय से सडकों का जीर्णोद्धार नहीं किया गया था। इन दोनों वाडो में सीसी रोड पर नगर परिषद की ओर से तीस लाख रुपए का बजट खर्च किया जा रहा है। सेतिया का दावा है कि शहर के मुख्य मार्गो को सुधारने के लिए प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी।

इन मार्गों की अनदेखी पर उठे सवाल
उधर, शहीद भगतसिंह युवा संघर्ष समिति से जुड़े अनिल गोदारा का आरोप है कि वीआईपी एरिया में सड़कें जब बरसात से खराब हुई तो वहां सीसी रोड का निर्माण शुरू हो गया है। जबकि रवीन्द्र पथ, सुखाडि़या मार्ग, गगन पथ, मीरा मार्ग के अलावा ब्लॉक एरिया की कई एेसे मार्ग हैं जहां चलना भी मुश्किल हो गया है, वहां पेचवर्क लगाने में परिषद प्रशासन ने आंखें मूंद रखी है। इस संबंध में जिला प्रशासन को भी व्यक्तिगत और लिखित में अवगत करवा चुके है लेकिन सुनवाई नहीं है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned