scriptचुनाव में बदमाशों की घुसैपठ रोकने को पंजाब सीमा पर सीसीटीवी कैमरे, हथियारबंद जवान | CCTV cameras, armed youth on Punjab border | Patrika News

चुनाव में बदमाशों की घुसैपठ रोकने को पंजाब सीमा पर सीसीटीवी कैमरे, हथियारबंद जवान

locationश्री गंगानगरPublished: Nov 16, 2018 11:05:39 pm

Submitted by:

Raj Singh

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/
 

Punjab border

चुनाव में बदमाशों की घुसैपठ रोकने को पंजाब सीमा पर सीसीटीवी कैमरे, हथियारबंद जवान

– चैकपोस्ट पतली व साधुवाली में बरती जा रही विशेष सतर्कता
श्रीगंगानगर. चुनाव में पंजाब की तरफ से बदमाशों की घुसपैठ व मादक पदार्थ की तस्करी रोकने के लिए पुलिस की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यहां आठ ऐसे नाके चिह्नित किए गए, जहां सबसे ज्यादा निगरानी बढ़ाई गई। इन नाकों पर सीसीटीवी कैमरों सहित हथियारबंद जवानों को तैनात किया गया है। इसके अलावा शुक्रवार शाम को साधुवाली नाके पर डॉग स्क्वॉयड से वाहनों की जांच कराई गई।
पुलिस ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश एवं चुनाव में गड़बड़ी रोकने के लिए पुलिस व प्रशासन की ओर से विशेष सतर्कता बरती जा रही है। पंजाब से बदमाशों की घुसपैठ, नकदी व नशा रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। चुनाव आयोग के निर्देश पर पंजाब सीमा से लगती चैकपोस्टों पर नाकेबंदी बढ़ा दी गई है।
इसके लिए आठ नाकों को चिह्नित किया गया है। जहां हथियारबंद जवानों को तैनात किया गया है। विशेष रूप से सादुलशहर के समीप पतली व शहर के समीप साधुवाली चैक पोस्ट को शामिल किया गया है। यहां चौबीस घंटे की नाकेबंदी शुरू कर दी है। इसके अलावा भागसर, कोठा, लालगढ़ के समीप व सादुलशहर के समीप कुल आठ नाकों पर विशेष निगरानी की जा रही है। यहां साधुवाली सहित अन्य चैकपोस्टों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

आने व जाने वाले वाहनों की 24 घंटे होगी चैकिंग
– पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इन नाकों पर पुलिस की ओर से चौबीस घंटे आने व जाने वाले वाहनों की चैकिंग की जाएगी। इसके अलावा पंजाब पुलिस अपने नाके पर वाहनों की चैकिंग करेगी। वहीं आने व जाने वाले वाहनों के नंबर नोट किए गए जाएंगे। किसी भी स्थिति में उसका पता लगाया जा सके।

चुनाव में गड़बड़ी फैलाने की आशंका
– पंजाब के बदमाशों की ओर से यहां चुनाव के दौरान गड़बड़ी फैलाने व लोगों को धमकियां देने तथा फायर कर डराने की आशंका को देखते हुए पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। सिटी में भी मुख्य-मुख्य स्थानों पर पुलिस की ओर से नाकेबंदी की जाएगी। वहीं शहर में लगी चेतक व अन्य पुलिस के वाहन अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। किसी भी सूचना पर तत्काल मौके पर जाने के निर्देश हैं।

नाके पर पहुंचा डॉग स्क्वॉयड
– साधुवाली चैकपोस्ट पर चल रही नाकेबंदी के दौरान शाम को पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर डॉग स्क्वॉयड भी पहुंच गया। जहां नाकेबंदी के दौरान पंजाब की तरफ से आने वाले वाहनों की डॉग स्क्वॉयड से जांच कराई गई। इसी अन्य नाकों पर भी संदेह की स्थिति में रोके जाने वाले वाहनों की डॉग स्क्वॉयड से जांच कराई जाएगी।

इनका कहना है
– चुनाव में गड़बड़ी फैलाने, नकदी व मादक पदार्थ की आवक रोकने के लिए पुलिस की ओर से पंजाब से लगती सीमा पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। ऐसे आठ नाकों पर हथियारबंद जवानों तैनात किए गए है तथा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। वहीं पंजाब पुलिस भी अपने इलाके में वाहनों की जांच करेगी।
तुलसीदास पुरोहित, सीओ सिटी श्रीगंगानगर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो