scriptकार्मिकों को मुख्यालय पर उपस्थित रहने के लिए सीडीइओ ने किया पाबंद | CDEO banned personnel to be present at headquarters | Patrika News

कार्मिकों को मुख्यालय पर उपस्थित रहने के लिए सीडीइओ ने किया पाबंद

locationश्री गंगानगरPublished: Mar 30, 2020 07:21:58 pm

Submitted by:

Krishan chauhan

उपखंड अधिकारी व उच्चाधिकारी किसी भी कार्मिक की लगा सकते हैं ड्यूटी

कार्मिकों को मुख्यालय पर उपस्थित रहने के लिए सीडीइओ ने किया पाबंद

कार्मिकों को मुख्यालय पर उपस्थित रहने के लिए सीडीइओ ने किया पाबंद


-उपखंड अधिकारी व उच्चाधिकारी किसी भी कार्मिक की लगा सकते हैं ड्यूटी
श्रीगंगानगर.जिला कलक्टर के आदेश पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने एक आदेश जारी कर समस्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों को पाबंद किया है। इसमें निर्देश दिए गए हैं कि इनके अधीनस्थ समस्त कार्मिकों को उनके मुख्यालय पर उपस्थिति देने के लिए पाबंद किया है। सीडीइओ ने कहा कि उपखंड अधिकारी या उच्चाधिकारी की ओर से कोई सूचना या अध्यापकों की सूची मांगी जाती है तो तत्काल उपलब्ध करवाना सुनिश्चित किया जाए। साथ ही चेतावनी दी गई कि यदि कोई कार्मिक मुख्यालय पर उपस्थित नहीं होता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं, 21 दिन के लॉक डाउन में काफी संख्या में शिक्षक व प्राचार्य मुख्यालय छोडकऱ घर चले गए है जबकि इस महामारी में किसी कार्मिक की ड्यूटी लगने पर दिक्कत आ सकती है। इसको लेकर जिला कलक्टर गुस्सें में बताए जा रहे हैं।
वाइस रिकॉडिंग भी हुई वायरल
वहीं,एक वाइस रिकॉडिंग भी वायरल हो रही है। इसमें जिला कलक्टर की आवाज में शिक्षकों के लिए अच्छा शब्द का उपयोग नहीं किया गया है। जो शिक्षक घर पर चले गए हैं इनको बुलाने की बजाए इनके सूची तैयार कर इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कहीं जा रही है।

शिक्षा विभाग से जुड़े सभी कार्मिकों को मुख्यालय पर रहने के लिए सीबीइओ को पाबंद किया है। उपखंड अधिकारी या उच्चाधिकारी कभी भी किसी कार्मिक की ड्यूटी लगा सकते हैं।
हरचंद गोस्वामी,मुख्य जिला जिला शिक्षा अधिकारी,शिक्षा विभाग,श्रीगंगानगर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो