आंदोलनरत कार्मिकों से सीईओ ने कहा 'ड्यूटी ज्वाइन करो, वरना घर जाओ'

vikas meel

Publish: Jun, 14 2018 09:59:10 PM (IST)

Sri Ganganagar, Rajasthan, India
आंदोलनरत कार्मिकों से सीईओ ने कहा 'ड्यूटी ज्वाइन करो, वरना घर जाओ'

-सीईओ की घुड़की के बाद कार्मिकों का आंदोलन समाप्त

 

 

श्रीगंगानगर.

जिले मे प्रत्येक पंचायत समिति में मनरेगा संविदा कार्मिकों का 46 दिन से चल रहा आंदोलन बिना कोई मांग पूरी हुए और बिना किसी समझौते के गुरुवार को जिला परिषद सीईओ की घुडकी के बाद समाप्त हो गया। जब आंदोलनरत कार्मिकों को हड़ताल या ड्यूटी, दोनों में से एक चुनने की चेतावनी दी गई तो आखिरकार मनरेगा कार्मिकों को आंदोलन खत्म करने का निर्णय लेना पड़ा।

पांच दिन से फरलो पर अनूपगढ़ बीडीओ,16 सीसीए का नोटिस भिजवाया

गुरुवार को महात्मा गांधी नरेगा संविदा कार्मिक संघ श्रीगंगानगर के रणजीत सिंह, रायासाहब, राजेश सुथार, तरसेम सिंह, सुनील झोरड़ व अरविंद्र सिंह का एक शिष्टमंडल जिला परिषद सीईओ से मिला। इन्होंने सीईओ से कहा कि सोमवार को जयपुर में वार्ता है, जिसके लिए वे संविदा कार्मिकों को दो-तीन दिन का समय दें। इस पर सीईओ ने कहा कि आप लोग 46 दिन से हड़ताल पर हो। उन्होंने दो टूक कहा कि या तो आप ड्यूटी ज्वाइन करो, नहीं तो फिर घर जाओ। आपका अनुबंध समाप्त कर दिया जाएगा। इस पर जिला कमेटी ने तय किया कि अधिकतर मनरेगा संविदा कार्मिकों का घर इसी नौकरी से चलता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए जिला कमेटी ने निर्णय लिया कि संविदा कार्मिकों ने ड्यूटी ज्वाइन करनी चाहिए।

नोट दुगुने करने का झांसा देकर ठगी करने के आरोपी दो भाई गिरफ्तार

हालांकि दोपहर बाद धरना समाप्त हो जाने से मनरेगा कार्मिकों को निराशा ही हुई। जिला परिषद प्रशासन ने दबाव में पहले जेटीओ व फिर मंत्रालयिक कर्मचारी और अब मनरेगा संविदा कार्मिकों के आंदोलन को भी समाप्त करवा दिया।

 

मनरेगा कार्य अब आएंगे पटरी पर

श्रीगंगानगर जिले में पंचायत समिति श्रीगंगानगर,सादुलशहर,पदमपुर,सूरतगढ़, श्रीकरणपुर,रायसिंहनगर,श्रीविजयनगर,अनूपगढ़ व घड़साना पंचायत समिति में मनरेगा संविदा कार्मिक हड़ताल पर होने से मनरेगा कार्य अधिकांश जगह ठप थे। अब दो-तीन दिन बाद फिर से मनरेगा की गाड़ी पटरी पर आ जाएंगी। जिले में करीब सवा दो सौ कार्मिक हड़ताल पर चल रहे थे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned