विवाद गहराया: चांडक ने निकाली पद यात्रा तो सर्व समाज ने किया रोष मार्च

Chandak took out padyatra, then all the society did a fury march - चांडक ने फिर कसा तंज, विधायक गौड़ की शह पर इलाके का अमन चैन बिगड़ा. सर्व समाज का आरोप, विधायक गौड़ के विकास कार्यो से बौखला गए चांडक

By: surender ojha

Published: 10 Sep 2021, 09:27 PM IST

श्रीगंगानगर. जी ब्लॉक में एक दुकान के शैड लगाने का विवाद दूसरे दिन शुक्रवार को भी बरकरार रहा। कांग्रेस नेता अशोक चांडक ने अपने समर्थकों के साथ अपने निजी कार्यालय से कलक्ट्रेट तक पद यात्रा निकाली।

वहीं शाम को सर्व समाज की ओर से कांग्रेस नेता अशोक चांडक के खिलाफ अरोड़वंश ट्रस्ट मंदिर से कलेक्ट्रेट तक रोष मार्च निकाला गया। इसमें अधिकांश अरोड़वंश समाज के लोग शामिल हुए। इससे पहले चांडक की पद यात्रा शहर के मुख्य मार्गो से निकाली गई, इस दौरान काफी संख्या में लोग शामिल हुए।

कलक्ट्रेट के आगे प्रदर्शन के दौरान चांडक ने विधायक राजकुमार गौड़ फिर तंज कसा। चांडक का कहना था कि विधायक गौड़ के इशारे पर पुलिस थानों में फरियादियों की सुनवाई नहीं हो रही है। सरेआम नशा बिक रहा है। पुलिस के अफसर चादर ओढ़कर सोए हुए है। शहर का अमन चैन बिगड़ चुका है।

यही हालात और रहे तो गंगानगर नशे का गढ़ बन जाएगा। इस मौके पर नगर परिषद के पूर्व सभापति महेश पेड़ीवाल, पूर्व विधायक महेन्द्र सिंह बराड़, पूर्व पार्षद कृष्ण स्याग, श्रमिक नेता महेन्द्र बागड़ी आदि ने भी विचार व्यक्त किए।
गत दिवस श्रीगंगानगर शहर में नगर परिषद चेयरमैन के पति अशोक चांडक एवं उनके गुगोज़्ं द्वारा अरोड़वंश समाज के एक युवा कि किराए पर दी दुकान में अवैध तरीके से अतिक्रमण हटाने के प्रयास के दौरान की गई बदसलूकी व तानाशाही के खिलाफ रोष स्वरूप सवज़् समाज की सभा का आयोजन अरोड़वंश मंदिर में किया गया.

सभा में उपस्थित सभी वक्ताओं ने एक स्वर में कहा कि धन-बल के आधार पर गंगानगर शहर के किसी भी आम शहरी या गरीब आदमी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। यह कतई सहन नहीं है कि अपने पद का दुरुपयोग कर कोई बाहुबली धनबली नेता किसी गरीब आदमी को इस कोरोना के काल में अपनी रोजी-रोटी कमाने से वंचित कर दे।
ज्ञात रहे कि कल नगर परिषद चेयरमैन के पति कांग्रेस नेता अशोक चांडक ने अपने घर के पास सोया चाप के नाम से एक दुकान चलाकर अपनी रोजी-रोटी कमाने वाले आम शहरी विकेश सेतिया, समीर जग्गा एवं उसकी माता के साथ उनकी दुकान बंद कराने की धमकी देते हुए बदसलूकी की।

वहां उनका शैड जबरन तोडऩे की कोशिश की, जिसके फलस्वरूप वहां पर विधायक राजकुमार गौड़ के समथज़्क मकान मालिक विकेश सेतिया पहुंचे तो उनके साथ भी मारपीट करने की कोशिश की गई।

अशोक चाण्डक द्वारा इस बात को बढ़ा चढ़ाकर अपने ऊपर हमला बताकर शहर का माहौल खराब करने का प्रयास किया गया, जब आज समाज के गणमान्य व वरिष्ठ लोगों को सच्चाई का पता लगा तो उन्होंने इस बात की कड़ी निंदा करते हुए अशोक चाण्डक के विरूद्ध रोष सभा का आयोजन कर हजारों की संख्या में अरोड़वंश मन्दिर से जिला कलेक्ट्रेट पैदल रोष माचज़् निकाल जिला कलेक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। इससे पूवज़् समीर जग्गा की माताजी ने भी अपने साथ की गई बदसलूकी व उनकी दुकान पर आकर मारपीट व गाली गलौज करने की कोशिश के मामले में कोतवाली में मुकदमा दजज़् करने का परिवाद भी दिया है।
इस रोष सभा को अरोड़वंश ट्रस्ट के अध्यक्ष कपिल असीजा, सचिव दीपक मिड्ढा, पूवज़् अध्यक्ष सोनू नागपाल, स. मनिंद्र सिंह मान, विकेश सेतिया, संयुक्त व्यापार मंडल के अध्यक्ष तरसेम गुप्ता, नमिता सेठी, सुरेन्द्र पारीक, पाषज़्द विजेन्द्र स्वामी, पाषज़्द हेमन्त रासरानियां ने सभा को सम्बोंधित किया.

मंच के माध्यम से चेतावनी दी कि अशोक चाण्डक की इस गुण्डागदीज़् को किसी भी सूरत में बदाज़्श्त नहंी किया जायेगा और अशोक चाण्डक जिस प्रकार से विधायक राजकुमार गौड़ द्वारा शहर में ऐतिहासिक विकास कायोज़् से बौखलायें हुए है व इस बौखलाहट के कारण गौड़ व उनके परिवार पर अनज़्गल ब्यानबाजी करते है, उससे बाज आये, अन्यथा सवज़्समाज अशोक चाण्डक से सड़कों पर निपटेगा, वे इसके लिए तैयार रहे। शहर में किसी के साथ भी अन्याय नहीं होने दिया जाएगा, जहां भी होगा उसका डटकर विरोध किया जायेगा।
इस रोष सभा में मुख्य रूप से वरिष्ठ व्यापारी अशोक टीना, मक्खन अनेजा, संदीप अनेजा, मंगत गेरा, सचिव नीता सुखीजा, थोक वस्त्र विक्रेता अध्यक्ष गोल्डी डोडा, शिबू शमाज़्, पाषज़्द विनोद कौशिक, दिलीप लावा, पाल सिंह गिल, गुरमीत सिंह गिल, पप्पू चौधरी, लोकेश सिहाग, मनीष गोयल, नवनीत गोयल, नवनीत सिंगल, आकाश सोनी, अक्षय गौतम, अक्षय डागला, रिंकू मिड्ढा, पदम कौशिक, जेपी श्रीवास्तव, जगदीश बांगड़वा, हनुमान सहारण, सचिन सारद, सुरजाराम नायक, संदीप शमाज़्, राजू नारंग, राजकुमार अरोड़ा, सरपंच स्वराज सिंह, अवतार सिंह, बेअंत सिंह, हेमराज चौधरी आदि मौजूद थे।

surender ojha Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned