scriptरेलवे स्टेशन का बदलेगा स्वरूप, मिलेंगी अधिक सुविधाएं | Change of railway station will get more facilities | Patrika News

रेलवे स्टेशन का बदलेगा स्वरूप, मिलेंगी अधिक सुविधाएं

locationश्री गंगानगरPublished: Apr 09, 2018 07:11:08 am

Submitted by:

pawan uppal

-आरक्षित टिकटों के यात्रियों को ठहरने के लिए बनेंगे वातानुकूलित रिटायरिंग रूम

sriganganagar railway station
श्रीगंगानगर.

रेलवे स्टेशन पर चालू वित्तीय वर्ष में रेल प्रशासन की ओर से यात्रियों को विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी। नए निर्माण और इन सुविधाओं से रेलवे स्टेशन का स्वरूप बदल जाएगा। इसके लिए बीकानेर मंडल के सीनियर डीसीएम सीआर कुमावत ने गत दिनों रेलवे स्टेशन परिसर का जायजा लेकर विभिन्न प्रस्तावों को अंतिम रूप दिया। चालू वित्तीय वर्ष में रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए वाई-फाई सुविधा के अलावा फुट ओवरब्रिज के निकट एस्कूलेटर (स्वचालित सीढिय़ां) लगाने तथा यात्रियों के लिए वातानुकूलित रिटायरिंग रूम बनाने का प्रस्ताव है।
वांछित इनामी आरोपित दिल्ली में फ्लाइट से गिरफ्तार

रेलवे स्टेशन परिसर में रिजर्वेशन कक्ष को जनरल टिकट विंडो के पास शिफ्ट कर नया रिटायरिंग रूम बनाने का प्रस्ताव है। चार वातानुकूलित कमरों के अलावा 6 डोरमेंट्री बनाई जाएगी। बाहर से आरक्षित टिकटों पर आने वाले यात्री किराया देकर इसमें रुक सकेंगे। प्रतीक्षालय की छत लंबी होने के कारण डोरमेंट्री वहां भी बनाई जा सकती है।
आकाश मर्डर केस : गड्ढे से निकलवाया जा रहा पानी, जांच कर रही पुलिस


सीनियर डीसीएम ने रेल अधिकारियों को साथ लेकर दोनों जगह का मौका-मुआयना किया। इसके अलावा रेलवे स्टेशन पर इसी महीने वाटर वेडिंग मशीन भी शुरू हो जाएगी। दोनों प्लेटफार्मों पर चार वाटर वेडिंग मशीनें लगाई गई है। इन मशीनों की मदद से यात्री एक रुपया प्रति लीटर के हिसाब से ठण्डा और आरओ से फिल्टर पेयजल प्राप्त कर सकेंगे। यह चारों मशीनें प्लेटफार्म पर लगाई जा चुकी है। इन चारों मशीनों पर कर्मचारी भी तैनात रहेंगे। वाटर वेडिंग मशीन पर बोतलें भी उपलब्ध होंगी। पानी की इन बोतलों की कीमत काफी कम रखी गई है।

यहां भी पढ़े

फायरिंग को लेकर परस्पर मुकदमे – https://goo.gl/Yo1uNU

स्टार्टअप इंडिया के लिए डिग्री नहीं विजन की जरूरत – https://goo.gl/PLDQ3d

समान परीक्षा योजना का बनेगा नया पोर्टल – https://goo.gl/VxsiaM

मशीनों को लग रही जंग, शहरवासी फोगिंग को तरसे – https://goo.gl/8KVmsW

आधी रात बाद तूफान-बारिश से फसलें गिरीं, सहमे किसान, होर्डिंग उखड़े – https://goo.gl/VDM3sj

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो