मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में हुए दान पुण्य

Makar sankranti festival : मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में मंगलवार को शहर में विविध आयोजन हुए। कई जगह लंगर लगाए गए तथा लोगों ने तिल, गुड़, वस्त्र तथा बर्तन का दानकर पुण्य लाभ अर्जित किया।

श्रीगंगानगर. मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में मंगलवार को शहर में विविध आयोजन हुए। कई जगह लंगर लगाए गए तथा लोगों ने तिल, गुड़, वस्त्र तथा बर्तन का दानकर पुण्य लाभ अर्जित किया।

मकर संक्रांति पर्व पर आयोजन आज भी
मकर संक्रांति पर इस बार लगातार दो दिन यानी मंगलवार और बुधवार को आयोजन होंगे। इसके पीछे सूर्य का बुधवार तडक़े 1.38 बजे मकर राशि में प्रवेश करना कारण बताया जा रहा है। सूर्य के मकर राशि में प्रवेश से जुड़ा पर्व होने के कारण यह पर्व इस बार पंद्रह जनवरी को मनाया जाएगा। पिछले कई वर्ष से इसे चौदह जनवरी को मनाने की परम्परा के चलते लोगों ने मंगलवार को भी मकर संक्रांति मानते हुए दान पुण्य किए हैं।

पतंगबाजी का लिया आनंद
इलाके में मंगलवार को धूप खिलने के चलते लोगों ने पतंगबाजी का जमकर आनंद लिया। दोपहर में जवाहर नगर, एसएसबी रोड सहित शहर के कई इलाकों में पतंगबाजी करते लोग नजर आए।

jainarayan purohit Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned