scriptलोक परिवहन के विरुद्ध आज से शुरू होगा चैकिंग अभियान | Checking campaign against public transport will start today | Patrika News

लोक परिवहन के विरुद्ध आज से शुरू होगा चैकिंग अभियान

locationश्री गंगानगरPublished: Apr 25, 2018 07:26:22 am

Submitted by:

pawan uppal

लोक परिवहन बसों के खिलाफ बुधवार से चैकिंग अभियान चलाया जाएगा। जिला कलक्टर के निर्देश पर यह अभियान शुरू किया जा रहा है

bus
श्रीगंगानगर.

लोक परिवहन बसों के खिलाफ बुधवार से चैकिंग अभियान चलाया जाएगा। जिला कलक्टर के निर्देश पर यह अभियान शुरू किया जा रहा है, जो 30 अप्रेल तक चलेगा।

सुरक्षा के लिए अपनाएं यातायात नियम

जिला परिवहन अधिकारी जुगल किशोर माथुर ने बताया कि चैकिंग अभियान के लिए दो उडऩदस्ते बनाए गए हैं। ये बुधवार से पदमपुर-रायसिंहनगर मार्ग और गंगानगर-सूरतगढ़ मार्ग पर लोक परिवहन बसों को रोककर उनके परमिट, फिटनेस और स्पीड गवर्नर की जांच करेंगे। ये उडऩदस्ते बाद में अन्य रूट पर चलने वाली लोक परिवहन बसों की भी जांच करेंगे।
कइयों के एटीएम कार्ड बदल चुका ‘वह’.


पिछले दिनों अलग-अलग स्थानों पर लोक परिवहन की बसें दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद लोगों में भारी नाराजगी है। जिला मुख्यालय पर जागरूक लोगों ने सोमवार को बस स्टैण्ड के सामने प्रदर्शन करने के अलावा इन बसों का घेराव भी किया था। बाद में इन लोगों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर लोक परिवहन की बसों के खिलाफ चैकिंग अभियान चलाने की मांग की थी।

इसी मांग पर जिला कलक्टर ने डीटीओ को लोक परिहवन की बसों के खिलाफ व्यापक पैमाने पर चैकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। लंबी छुट्टी के बाद जिला परिवहन अधिकारी मंगलवार को कार्यालय पहुंचे और उडऩदस्ते गठित किए।
नहरों में आ रहे पानी के किसानों ने भरे सैंपल


जिले में 100 से अधिक बसों को परमिट
यहां यह उल्लेखनीय है कि जिले भर में 100 से अधिक बसों को परमिट दिए हुए हैं, जबकि जिला मुख्यालय से ही 200 से अधिक बसें चल रही है।

राजस्थान रोडवेज ने भी जिला प्रशासन को अवैध रूप से चलने वाली 60 बसों की सूची दी है। इनमें रात को चलने वाली स्लीपर बसें शामिल नहीं है।

यहां भी पढ़े

अब 80 वर्ष के वृद्ध कर सकेंगे नि:शुल्क यात्रा – https://goo.gl/csyps6

कैंसर की नि:शुल्क मैमोग्राफी जांच – https://goo.gl/3m4fi5

संदिग्ध अवस्था में तीन लड़कियां और दो लड़के पकड़े – https://goo.gl/rPLqj9

ट्रेंडिंग वीडियो