scriptऔषधि नियंत्रण अधिकारी ने की जांच तो मिली मेडिकल स्टोर पर कई अनियमितताएं | Checking of a medical store in Srikaranpur | Patrika News

औषधि नियंत्रण अधिकारी ने की जांच तो मिली मेडिकल स्टोर पर कई अनियमितताएं

locationश्री गंगानगरPublished: Mar 08, 2019 07:21:11 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-news/

Medical store

औषधि नियंत्रण अधिकारी ने की जांच तो मिली मेडिकल स्टोर पर कई अनियमितताएं

श्रीबिजयनगर.

पंजाब एंड सिंध बैंक के पीछे स्थित बच्चों के अस्पताल में बने राधेश्याम मेडिकल स्टोर पर शुक्रवार को औषधि नियंत्रण विभाग ने जांच की।

औषधि नियंत्रण अधिकारी श्वेता छाबड़ा के निर्देशन में यह कार्रवाई की गई। क्षेत्र निवासी राजेंद्र कालड़ा ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन सुगम पोर्टल 181 पर मेडिकल स्टोर की शिकायत की थी । इसमें आरोप लगाया गया था कि मेडिकल स्टोर का संचालन बिना अनुज्ञा पत्र किया जा रहा है।
इस पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नरेश बंसल ने औषधि नियंत्रण अधिकारी श्वेता छाबड़ा के निर्देशन में टीम का गठन किया। औषधि नियंत्रण अधिकारी छाबड़ा ने राजकीय चिकित्सालय से डॉ. अभिषेक को साथ लेकर कार्रवाई की। पुलिस दल को साथ लेकर की गई जांच के दौरान मेडिकल स्टोर पर कई अनियमितताएं मिली।
छाबड़ा ने बताया कि मेडिकल स्टोर पर कई अनियमितताएं पाई गईं। इसमें ग्राहकों को विक्रय बिल नहीं देना, दवाओं का रिकॉर्ड संधारित नहीं करना , मेडिकल स्टोर के स्टॉक की जानकारी उपलब्ध नहीं होना सहित कई अनियमितताएं शामिल हैं। जांच में मेडिकल स्टोर के पास अनुज्ञा पत्र उपलब्ध होना पाया गया है। औषधि नियंत्रण अधिकारी ने बताया कि मामले की जानकारी सहायक औषधि नियंत्रक को दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो