जिनको यात्रा पच नहीं रही वो हमला करवा रहे हैं, शुक्र है कि हम बच गए

जिनको यात्रा पच नहीं रही वो हमला करवा रहे हैं, शुक्र है कि हम बच गए

jainarayan purohit | Publish: Sep, 08 2018 08:03:19 PM (IST) Sri Ganganagar, Rajasthan, India

श्रीगंगानगर.

किसान आंदोलन पर मुख्यमंत्री वसुधरा राजे ने आखिर शनिवार को लालगढ़ जाटान में आयोजित जनसभा में चुप्पी तोड़ी। मुख्यमंत्री ने गुरुवार शाम को पदमपुर क्षेत्र में सीसी हैड पर किसानों और पुलिस के बीच हुए टकराव के मामले में कहा कि हमने कब रबर की गोलियां चलाई।

हमने किसानों की मांगों के संबंध में दो मंत्री वार्ता करने के लिए भेजे थे। लेकिन वे सिर्फ झगड़ा करना चाहते थे। हमने तो सिर्फ उन्हें अलग किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों को हमारी यात्रा पच नहीं रही है वे हमला कराने लगे हैं। शुक्र है कि हम बच गए। उन्होंने कहा कि किसान वर्ग के लिए पक्के खाळों का निर्माण और पचास हजार रुपए बैंक ऋण माफी से सरकार ने राहत देने का प्रयास किया है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम काम में विश्वास करते हैं, झगड़े में नहीं। हम इस क्षेत्र में भलाई के लिए आए हैं, किसी से बैर करने के लिए नहीं। उन लोगों ने पचास साल में जितना काम नहीं किया हमने पांच साल में करके दिखा दिया।


हैडबॉल एकेडमी खोलने की घोषणा

सभा के दौरान ग्रामीणों ने हैंडबॉल एकेडमी खोलने की मांग की तब सीएम ने उसी समय जिला कलक्टर को बुला लिया। तब यह फीडबैक मिला कि एकेडमी खोलने के लिए जिला प्रशासन प्रस्ताव बनाकर सरकार के पास भिजवाया चुका है। इस पर सीएम ने हैंडबॉल एकेडमी खोलने की घोषणा की।

इसके अलावा लालगढ़ जाटान सीएचसी से एक मात्र चिकित्सक का तबादला करने और सादुलशहर सीएचसी में चिकित्सकों के आठ में से छह पद खाली होने का मामला उठाया गया तो सीएम ने चिकित्सक का तबादला निरस्त करने और सादुलशहर सीएचसी के खाली पद भरने का आश्वासन दिया।


टिकटार्थियों के लिए सुकून दे गई सीएम

जिले की दो दिवसीय गौरव यात्रा के दौरान लालगढ़ जाटान की सभा में मुख्यमंत्री ने दो लाइनें एेसी बोली कि पूरे जिले के टिकटार्थियों के लिए सुकून दे गई। उन्होंने कहा कि टिकटों का वितरण सर्वे क आधार पर होगा। कामकाज का मूल्यांकन किया जाएगा, जिसकी अच्छी रिपोर्ट होगी तो उसे टिकट देने पर विचार किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned