बालवाहिनी की चपेट में आने से बच्चे की मौत

Accident : तापीय परियोजना की आवासीय कॉलोनी स्थित केंद्रीय विद्यालय में अध्ययनरत एक छह वर्षीय बालक की सोमवार को बालवाहिनी की चपेट में आने से मौत हो गई।

By: jainarayan purohit

Published: 03 Dec 2019, 11:56 AM IST

सूरतगढ़ थर्मल. तापीय परियोजना की आवासीय कॉलोनी स्थित केंद्रीय विद्यालय में अध्ययनरत एक छह वर्षीय बालक की सोमवार को बालवाहिनी की चपेट में आने से मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार कॉलोनी स्थित केंद्रीय विद्यालय की कक्षा दो में पढऩे वाले छह साल का विनीत बस से गिरने से पिछले टायरों के नीचे आकर बुरी तरह कुचला गया। जिससे बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई।

मुख्य अभियंता केएल मीणा ने बताया कि परियोजना की सीएसआर स्किम के तहत आवासीय कॉलोनी स्थित केंद्रीय विद्यालय के बच्चों को लाने व ले जाने के लिए अनुबंधित बस द्वारा स्कूल की छुट्टी के बाद दोपहर सवा चार बजे ग्रामीण बच्चों को वापिस छोडऩे गई बस में गांव एटा के करीब ये हादसा हुआ।

उन्होंने बताया कि अनुबंधित फर्म के संचालक से मिली जानकारी के अनुसार दोपहर सवा चार बजे एटा के अंतिम स्टॉप पर बस को मोड़ते समय बस में सवार कक्षा दो काविनीत पुत्र नरेंद्र चौधरी जल्दबाजी में बस से नीचे उतरते समय बस के पिछले टायरों की चपेट में आ गया। टायरों के नीचे कुचले जाने से बच्चा बुरी तरह घायल हो गया।

जिसे उपचार के लिए सूरतगढ़ राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। देर शाम तक इस संबन्ध में कोई मामला दर्ज नही हुआ था।

हो चुके हैं हादसे
परियोजना की आवासीय कॉलोनी स्थित विद्यालयों में पढऩे वाले बच्चों को स्कूल लाने व वापस घर छोडऩे के लिए अनुबंध पर लगी बसों में लगे चालकों व परिचालकों की लापरवाही से पूर्व में भी कई हादसे हो चुके हैं। गत वर्ष मार्च माह में भी भोजेवाला में 185 आरडी के नजदीक चलती बालवाहिनी से गिरकर एक बच्ची घायल हो गई थी। तीन माह पूर्व आवासीय कॉलोनी में बस में सोई बच्ची को बस में ही लॉक कर दिया गया था।

jainarayan purohit
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned