scriptदुश्मन देश की खूबसूरत लड़कियां लोगों को फंसा रही अपने जाल में, मौका पाते ही कर देती हैं ऐसा | China Bigo App working Honey Trap for Pakistan in Border Area | Patrika News

दुश्मन देश की खूबसूरत लड़कियां लोगों को फंसा रही अपने जाल में, मौका पाते ही कर देती हैं ऐसा

locationश्री गंगानगरPublished: Mar 16, 2019 10:42:20 am

Submitted by:

santosh

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियां देश की सीमा से जुडी़ गोपनीय जानकारियां जुटाने के लिए चीन निर्मित बिगो ऐप का इस्तेमाल कर रही हैं।

isi
श्रीगंगानगर। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियां देश की सीमा से जुडी़ गोपनीय जानकारियां जुटाने के लिए चीन निर्मित बिगो ऐप का इस्तेमाल कर रही हैं। ये ऐप पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों की भारत के खिलाफ साजिश का एक हिस्सा है।
चीन और पाकिस्तान के बुने इस जाल से अनजान युवा व अन्य लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं। ऐप से हर उम्र के लोग एक दूसरे से वीडियो कॉलिंग करते हैं और सोशल साइट की मदद से एक दूसरे के दोस्त बनते हैं। इसी के साथ शुरू होता है मीठी-मीठी बातों में देश से जुड़ी अहम जानकारियां जुटाने का खेल। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियां इसीलिए बॉर्डर एरिया से ऐप का इस्तेमाल हनी ट्रैप के रूप में कर रही हैं।
एेसे फंसाती हैं जाल में:
पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों के लिए काम करने वाली लड़कियां पहले तो सीमावर्ती लोगों से चैट करती हैं। बाद में लड़कियां मौका पाते ही ऐसा वीडियो बना लेती है जिसका इस्तेमाल ब्लैकमेलिंग के लिए होता है। इसके बाद व्यक्ति से मनमाफिक सूचनाएं लेने का खेल शुरू होता है।
सामरिक महत्व की जानकारी जुटाने के लिए सोशल मीडिया पर बार-बार जगह बदली जाती है। खुफिया जानकारी या फोटो लेने के लिए वाट्सऐप और फेसबुक का भी इस्तेमाल होता है। साइबर एक्सपर्ट धर्मवीर कूकणा बताते हैं कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियां बिगो ऐप से बॉर्डर एरिया में टारगेट तलाश रही हैं। ऐसे में लोगों को ऐप के इस्तेमाल में सावधानी बरतनी होगी।
वर्दी वालों को पहले प्राथमिकता
सूचनाएं जुटाने के लिए लड़कियां बिगो ऐप की उन प्रोफाइल को अपने जाल में फंसाने की अधिक कोशिश करती हैं जिनकी फोटो वर्दी में होती है। अपनी बातों में फंसाने के बाद वे गोपनीय जानकारियां निकाल लेती हैं।
फोटो- प्रतीकात्मक तस्वीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो