scriptनगर परिषद सफाई कर्मी, आवेदन पत्र जमा कराने में उत्साह | city council job application submit day | Patrika News

नगर परिषद सफाई कर्मी, आवेदन पत्र जमा कराने में उत्साह

locationश्री गंगानगरPublished: May 13, 2018 08:49:41 am

Submitted by:

pawan uppal

-नगर परिषद सफाई कर्मी सीधी भर्ती का मामला
-आवेदन जमा कराने के लिए महज बचे तीन दिन

city council job application submit day
श्रीगंगानगर.

सरकारी नौकरी वह भी सीधी और बिना शैक्षिक योग्यता से मिल जाएं तो इसे आप क्या कहेंगे। नगर परिाद में सफाई कर्मचारियों की सीधी भर्ती के लिए हर किसी के हाथ में आवेदन या दस्तावेज देखने को मिल जाएंगे। 144 पदों पर यह भर्ती लॉटरी से होगी। इस भर्ती में शैक्षिक योग्यता नहीं होने के कारण निरक्षर और साक्षर लोग अधिक दिलचस्पी ले रहे हैं। महज तीन दिन शेष रहने पर शनिवार को सरकारी अवकाश के बावजूद नगर परिषद कार्यालय में स्टाफ ने आवेदन स्वीकार किए।
कांग्रेस-भाजपा नेता बन गए कवच!

डीएलबी के आदेश के बाद नगर परिषद आयुक्त सुनीता चौधरी ने शनिवार और रविवार अवकाश के बावजूद ऑफिस खोलकर फार्म जमा करने के निर्देश दिए हैं। शनिवार शाम पांच बजे तक करीब साढ़े पांच सौ आवेदन जमा हो चुके थे। जबकि करीब साढ़े तीन हजार फार्म बिक चुके है। परिषद अधिकारियों की माने तो अगले तीन रविवार, सोमवार और मंगलवार तक यह संख्या करीब तीन हजार तक पहुंचने की संभावना है। कई आवेदन आवेदकों के जन्म और जाति प्रमाण पत्र नहीं बनने के कारण अटके हुए हैं। इन प्रमाण पत्र बनवाने के लिए तहसील कार्यालय में आवेदन किए हुए हैं।
पानी की किल्ल्त ने बुझाया घर का इकलौता ‘चिराग’


पार्षदों ने डाला डेरा
पुरानी आबादी और इंदिरा चौक क्षेत्र के कई पार्षदों ने नगर परिषद परिसर में डेरा डाल लिया है। आवेदन के साथ दो मौजिज लोगों के चरित्र प्रमाण पत्र बनवाने की बाध्यता है, ऐसे में अपने इलाके के पार्षदों से चरित्र प्रमाण पत्र बनाने की होड़ लगी है। पार्षदों ने लोगों को परेशानी नहीं आए, इसलिए वे परिषद में आकर बैठ गए हैं। शनिवार को भीषण गर्मी के बावजूद पार्षद ऐसे प्रमाण पत्र बनवाने में पीछे नहीं थे। इधर, सफाई मजदूर कांग्रेस के नगर अध्यक्ष सुनील शेट्टी और महामंत्री बंटी वाल्मीकि भी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो