scriptसिविक एक्शन कार्यक्रम में हुआ ग्रामीणों का सम्मान | Civic action Programme of BSF held at Srikaranpur | Patrika News

सिविक एक्शन कार्यक्रम में हुआ ग्रामीणों का सम्मान

locationश्री गंगानगरPublished: Nov 21, 2019 03:52:57 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

BSF Civic action programme : सीमा सुरक्षा बल के सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत बल की चौबीस ‘ओ’ चौकी पर बुधवार को आयोजन हुआ।

सिविक एक्शन कार्यक्रम में हुआ ग्रामीणों का सम्मान

सिविक एक्शन कार्यक्रम में हुआ ग्रामीणों का सम्मान

श्रीकरणपुर. सीमा सुरक्षा बल के सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत बल की चौबीस ‘ओ’ चौकी पर बुधवार को आयोजन हुआ। इसमें बल के अधिकारियों ने बीएसएफ के अधिकारियों के साथ सामांजस्य बनाए रखने वाले तथा सहयोग करने वाले आसपास के गांवों के 110 ग्रामीणों का सम्मान किया।
बीएसएफ के डीआईजी संजय कुमार ने कहा कि इस तरह के आयोजन ग्रामीणों और बीएसएफ के बीच सामांजस्य बेहतर बनाने के लिए किया जाता है। उन्होंने कहा किे सीमा की सुरक्षा में योगादान देना बीएसएफ के साथ आसपास के ग्रामीणों की भी जिम्मेदारी है तथा जिले के इस हिस्से में ग्रामीण यह जिम्मेदारी निभा भी रहे हैं।
नग्गी के सरपंच बलराजसिंह, पूर्व सरपंच रणजीतसिंह सहित अन्य ग्रामीणों ने कहा कि सीमा क्षेत्र के ग्रामीण चौकन्ने रहते हैं लेकिन इस क्षेत्र में प्रमुख लोगों को कोई ऐसा परिचयपत्र दिया जाना चाहिए, जिससे लगे कि ग्रामीण इलाके का जिम्मेदार नागरिक है।
कार्यक्रम में बीएसएफ की 91वीं बटालियन के समादेष्टा संजय कुमार तथा उपसमादेष्टा एमएस खींची भी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो