scriptलैब के लिए हो रहा सिविल वर्क | Civil work continue for Microbiology lab in Govt hospital | Patrika News

लैब के लिए हो रहा सिविल वर्क

locationश्री गंगानगरPublished: Jun 04, 2020 11:20:46 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

शहर के राजकीय जिला चिकित्सालय में बन रही माइक्रोबायोलोजी लैब के लिए निर्माण कार्य इन दिनों जोरों पर है। चिकित्सालय में आयुर्वेदिक चिकित्सालय के पास इस लैब के लिए स्थान निर्धारित किया गया है।

लैब के लिए हो रहा सिविल वर्क

लैब के लिए हो रहा सिविल वर्क

श्रीगंगानगर. शहर के राजकीय जिला चिकित्सालय में बन रही माइक्रोबायोलोजी लैब के लिए निर्माण कार्य इन दिनों जोरों पर है। चिकित्सालय में आयुर्वेदिक चिकित्सालय के पास इस लैब के लिए स्थान निर्धारित किया गया है। इस स्थान पर पूर्व में बने भवन के ढांचे में सुधार करवाया जा रहा है। वहीं यहां सिविल वर्क के लिए करीब पंद्रह लाख रुपए स्वीकृत हुए हैं। इससे भवन के ढांचे में कुछ सुधार होंगे वहीं भवन में टाइल लगाने, एसी लगाने सहित विभिन्न कार्य किए जाएंगे। इसके लिए प्रभारी माइक्रोबायोलोजिस्ट डॉ.सतीश लेघा को बनाया गया है। डॉ.लेघा ने बताया कि निर्माण कार्य इन दिनों लगातार जारी है। भवन की गुणवत्ता श्रेष्ठ रखने का प्रयास किया जा रहा है। लैब का समस्त कार्य बीकानेर स्थित एसपी मेडिकल कॉलेज की देखरेख में होगा वहीं सिविल कार्य एनएचएम के अधिशासी अभियंता कार्यालय के माध्यम से करवाया जा रहा है।
पिछले दिनों इस संबंध में माइक्रोबायोलोजिस्ट डॉ.लेघा और एनएचएम के अधिशासी अभियंता ने बीकानेर के मेडिकल कॉलेज परिसर में स्थित माइक्रोबायोलोजी लैब की व्यवस्थाएं देखी थीं। यह लैब श्रीगंगानगर में स्थापित होने के बाद कोरोना सैंपल की जांच भी श्रीगंगानगर में हो सकेगी। इससे श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिले को लाभ होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो