scriptलैब के लिए शुरू हुआ सिविल कार्य, छह लैब टैक्नीशियन के लिए हुए आदेश | Civil work started in Govt hospital of Sriganganagar | Patrika News

लैब के लिए शुरू हुआ सिविल कार्य, छह लैब टैक्नीशियन के लिए हुए आदेश

locationश्री गंगानगरPublished: May 25, 2020 10:35:16 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

शहर के राजकीय जिला चिकित्सालय में करीब चार करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली माइक्रोबायोलोजी लैब के लिए सिविल कार्य सोमवार को शुरू कर दिया गया। हालांकि शुरुआती तौर पर अभी बेहद कम कार्य हुआ है लेकिन शुरुआत की गई है।

लैब के लिए शुरू हुआ सिविल कार्य, छह लैब टैक्नीशियन के लिए हुए आदेश

लैब के लिए शुरू हुआ सिविल कार्य, छह लैब टैक्नीशियन के लिए हुए आदेश

-श्रीगंगानगर में शुरू हुआ माइक्रोबायोलोजी लैब के लिए सिविल कार्य
श्रीगंगानगर. शहर के राजकीय जिला चिकित्सालय में करीब चार करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली माइक्रोबायोलोजी लैब के लिए सिविल कार्य सोमवार को शुरू कर दिया गया। हालांकि शुरुआती तौर पर अभी बेहद कम कार्य हुआ है लेकिन शुरुआत की गई है।
उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन ने शहर के राजकीय जिला चिकित्सालय में माइक्रोबायोलोजी लैब शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए थे। इसके तहत बीकानेर स्थित एसपी मेडिकल कॉलेज को मैंटर कॉलेज बनाया गया था। मेडिकल कॉलेज की देखरेख में ही समस्त कार्य किया जाना है। इसी क्रम में उपकरणों की खरीद और सिविल वर्क के लिए बजट जारी किया गया है। कोरोना संकट के दौर में जिला मुख्यालय पर ही कोविड सैंपल जांच की सुविधा उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से लैब के लिए तेजी से कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में पिछले दिनों जिला चिकित्सालय के माइक्रोबायोलोजिस्ट डॉ.सतीश लेघा ने बीकानेर स्थित एसपी मेडिकल कॉलेज में लैब की व्यवस्थाएं देखी थी। उनके साथ एनएचएच के अधिशासी अभियंता ने भी निर्माण कार्य से संबंधित जानकारी ली थी।
लगा दिए छह लैब टैक्नीशियन
लैब के लिए मानव संसाधन की कमी दूर करने के लिए जिले के विभिन्न चिकित्सालयों से छह लैब टैक्नीशियनों की सेवाएं राजकीय जिला चिकित्सालय में बनने वाली माइक्रोबायोलोजी लैब में देने के निर्देश जारी किए गए हैं। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.गिरधारीलाल मेहरड़ा का कहना है कि उन्होंने राज्य सरकार के आदेश पर कुछ दिन पहले जिले के पांच एलटी की सेवाएं जालौर और सिरोही में देने के आदेश जारी कर दिए थे। इनमें जालौर जाने वाले एलटी तो अभी कार्यमुक्त ही नहीं हुए हैं वहीं सिरोही गए तीन एलटी को वापस बुलाने के लिए वहां के सीएमएचओ से बातचीत की जा रही है।
राजकीय जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ.केएस कामरा ने बताया कि लैब के लिए सिविल कार्य सोमवार को शुरू किया गया। अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो