रिश्वत लेने के आरोपी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी व कम्प्यूटर ऑपरेटर जेल भेजे

- बेलदार के वेतन फिक्सेशन के एवज में ली थी डेढ़ हजार रुपए की रिश्वत

By: Raj Singh

Updated: 05 Feb 2021, 11:38 PM IST

श्रीगंगानगर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की ओर से घड़साना के जल संसाधन विभाग उपखंड कार्यालय में एक बेलदार के वेतन फिक्शेसन के एवज में डेढ़ हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गुरुवार को गिरफ्तार चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी और कम्प्यूटर ऑपरेटर को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।


भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उप अधीक्षक वेदप्रकाश लखोटिया ने बताया कि बुधवार को पुरानी धानमंडी घडसाना के चक 2 एमएलडी ए निवासी कैलाश पुत्र हेमराज ने शिकायत दी थी। इसमें बताया कि उसके पिता हेमराज जल संसाधन विभाग उपखंड घड़साना में बेलदार के पद पर कार्यरत है।

उनका सातवां वेतन आयोग की सिफारिश लागू होने के बाद नवीन वेतन फिक्सेशन के नाम पर जल संसाधन विभाग के सहायक अभियंता कार्यालय घड़साना में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जितेन्द्र कुमार ने डेढ़ हजार रुपए की रिश्वत मांगी। यह राशि नहीं देने पर काम नहीं होने की बात कही।

इस पर गुरुवार को इस चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने वहां कम्प्यूटर ऑपरेटर विनोद सिंह के साथ ली। राशि मिलते ही पहले से तैयार ब्यूरो टीम ने इन दोनों कार्मिकों को दबोच लिया था। इनसे रिश्वत की रकम बरामद कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया था। शुक्रवार को दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से दोनों को 19 फरवरी तक न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया।

Raj Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned